इस शख्स ने बिना नहाए 5 साल तक हर दिन खींची सेल्फी, 5 दिन में बेचकर कमा लिए करोड़ों

 
kkl

दुनिया भर में अजीबोगरीब शौक रखने वाले आपको कई लोग मिल जाएंगे. किसी को पुरानी चीजें जमा करने का शौक होता है तो किसी को घूमने का. लेकिन स्मार्टफोन आने के बाद लोगों को सेल्फी लेने का शौक चढ़ गया है. बहुत से लोग तो सेल्फी के इतने दीवाने हो गए हैं कि उनका दिन भी सैलरी से ही शुरू होता है. लेकिन एक व्यक्ति सेल्फी लेकर करोड़पति बन गया. इस बारे में जानकर आप हैरान हो गए होंगे.

मलेशिया के सेमरंग सेंट्रल जावा के रहने वाले 22 साल के घोंजाली अपनी सेल्फी की वजह से चर्चा में हैं. बीते 5 साल से वह हर दिन अपनी सेल्फी लेते थे, जिससे उन्होंने एक वीडियो बनाया. वह हर रोज सुबह उठकर अपनी सेल्फी लेते थे. लेकिन उन्हें इस बात का पता नहीं होगा कि इस वजह से वह लखपति बन जाएंगे. अब 5 साल बाद उनकी सेल्फी लाखों में बिक रही है. घोंजाली ने अपनी सेल्फी को NFT में बदल दिया है और अब इससे वह करोड़ों कमा रहे हैं.

घोंजाली 2017 से हर रोज कंप्यूटर के सामने खड़े होकर अपनी तस्वीर लेते थे और अब उनकी ये तस्वीरें करोड़ों की हो चुकी है. उन्होंने अपनी सेल्फी को नॉन फंजीबल टोकन्स में बदल दिया है, जिन्हें खरीद कर लोग अपने पास जमा कर रहे हैं और इस तरह वह करोड़पति बन गए हैं. इस बात पर घोंजाली को खुद भी यकीन नहीं हो पा रहा. घोंजाली ने 9 जनवरी से अपनी सेल्फी बेचना शुरू किया था और 5 दिन के भीतर ही वह करोड़पति बन गए.

From around the web