शख्स को हो गई अनोखी बीमारी, प्राइवेट पार्ट से निकलती है गैस और गुदा से यूरिन, डॉक्टर भी हुए हैरान

 
P

अमेरिका से हाल ही में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया, जहां एक मरीज का प्राइवेट पार्ट और गुदा गलत तरीके से काम कर रहे थे. मरीज के प्राइवेट पार्ट से गैस पास होती थी और उसकी गुदा से यूरिन निकलती थी. मरीज की उम्र 33 साल थी और वह पिछले 2 सालों से इस समस्या से जूझ रहा था. लेकिन 2 साल तक उसने डॉक्टर को नहीं दिखाया.

P

जब समस्या बहुत ज्यादा बढ़ गई तो मरीज आनन-फानन में अस्पताल पहुंचा. रिपोर्ट के मुताबिक, मरीज को नशीली दवाओं की लत लगी हुई थी. उसके टेस्टिकुलर में 5 दिन तक दर्द रहा, जिसके बाद उसे पता चला कि गैस काफी मात्रा में यूरिन और स्पर्म उसके गुदा के जरिए बाहर निकल रहा है और प्राइवेट पार्ट से उसकी पॉटी निकलती है. लेकिन फिर भी मरीज 2 साल तक यह समस्या सहता रहा.

जब वह डॉक्टर के पास पहुंचा तो डॉक्टरों ने उसका सीटी स्कैन किया. सीटी स्कैन की रिपोर्ट में पता चला कि मरीज के दाएं टेस्टिकुलर ट्यूब में सूजन थी ओर प्रोटेस्ट में गैस से भरी रचना थी, जो गुदा से जुड़ी हुई थी. जब जांच की गई तो पता चला कि  पीड़ित शख्स को रेक्टल-प्रोस्टेट फिस्टुला था. यह एक ऐसी स्थिति होती है जब प्रोस्टेट और मलाशय के बीच एक असामान्य कनेक्शन होता है. ऐसे में इस बात की पुष्टि हो गई. इसे वॉयडिंग सिस्टोयूरेथ्रोग्राम कहते हैं.

मतलब मरीज के शरीर के दो अंग इस तरह से जुड़ गए थे. ऐसा सामान्य तौर पर नहीं होता है. मरीज ने डॉक्टर को बताया कि उसे नशे की लत लगी हुई थी जिस वजह से वह 3 सप्ताह तक कोमा में था और अस्पताल में भर्ती होने के दौरान उसे मूत्र नलिका लगाई गई थी, जिसकी वजह से उसके अंगों को बहुत नुकसान पहुंचा था. हालांकि अब मरीज की सर्जरी कर दी गई है और वह ठीक हो चुका है.

From around the web