यहां जबरदस्ती लड़कियों को बनाया जाता है मां, चल रही है बच्चे पैदा करने की फैक्ट्री 

 
LKLKL

दुनिया भर में कई ऐसी अजीबोगरीब चीजें भी होती हैं, जिनके बारे में लोगों को जब पता चलता है तो उनके होश उड़ जाते हैं. ऐसी ही एक चीज के बारे में हम आपको बता रहे हैं. अफ्रीका में एक ऐसा देश है, जहां जबरदस्ती लड़कियों से बच्चे पैदा करवाए जाते हैं. यह काम नाइजीरिया में होता है. नाइजीरिया में बच्चे पैदा करने वाली फैक्ट्रियां चल रही हैं, जिन्हें बेबी फार्मिंग के नाम से जाना जाता है.

नाइजीरिया में अफ्रीका और दूसरे देशों की लड़कियों को जबरदस्ती प्रेग्नेंट किया जाता है और उनसे बच्चे पैदा करवाए जाते हैं. आपको यह जानकर भी हैरानी होगी कि 14 साल तक की लड़कियों से भी जबरदस्ती यह काम कराया जाता है. ये बच्चे उन कपल्स को बेचे जाते हैं, जिनके खुद के बच्चे नहीं है. इसके लिए कपल्स मोटी रकम चुकाते हैं.

हालांकि गरीब लड़कियां पैसों के लालच में भी इस काम को करने के लिए मजबूर हो जाती हैं. जबकि बहुत सी लड़कियों को खरीद कर यहां लाया जाता है और उन्हें मजबूरी में यह काम करना पड़ता है. आपको यह बता दें कि केवल नाइजीरिया में ही नहीं बल्कि इंडोनेशिया, यूक्रेन समेत कई देशों में भी ऐसा काम हो रहा है.

यह सारे काम चोरी-छुपे किए जाते हैं. जन्म देने के लिए ज्यादातर 14 से 17 साल की उम्र की लड़कियों को चुना जाता है और वह अपनी मर्जी से अबॉर्शन भी नहीं करवा सकती है, क्योंकि इन देशों में अबॉर्शन कराने की इजाजत नहीं है. ये लड़कियां जिन बच्चों को जन्म देती है उन्हें लाखों रुपए में बेचा जाता है.

From around the web