ये हैं दुनिया की सबसे खतरनाक जगहें, जहाँ जाने की किसी को नहीं है इजाजत

यह दुनिया जितनी ज्यादा खूबसूरत है। उतनी ही खतरनाक भी है आमतौर पर हर कोई सुरक्षित जगह पर रहना चाहता है और वही जाना पसंद करता है लेकिन दुनिया में कई सारी जगह ऐसी है जहां जाना खतरे से खाली नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगह के बारे में बताते हैं जो
 
ये हैं दुनिया की सबसे खतरनाक जगहें, जहाँ जाने की किसी को नहीं है इजाजत

यह दुनिया जितनी ज्यादा खूबसूरत है। उतनी ही खतरनाक भी है आमतौर पर हर कोई सुरक्षित जगह पर रहना चाहता है और वही जाना पसंद करता है लेकिन दुनिया में कई सारी जगह ऐसी है जहां जाना खतरे से खाली नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगह के बारे में बताते हैं जो बेहद खतरनाक है।

ये हैं दुनिया की सबसे खतरनाक जगहें, जहाँ जाने की किसी को नहीं है इजाजत

जापान का खूनी पोखर जो यहां की सबसे प्रसिद्ध जगह में से एक है। इस पोखर में तैरना मना है क्योंकि इस का तापमान 1 डिग्री यानी कि 90 डिग्री सेल्सियस रहता है। दरअसल इस पोखर में लोहे और नमक की मात्रा काफी होती है इस वजह से यहां का पानी भी खून की तरह लाल होता है।

रानी भी जहां खारे पानी की कई सारी जिले स्थित है और यह खतरनाक मगरमच्छों से भरी पड़ी है कहते हैं कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापानी सेना के हजार जवान ब्रिटिश सैनिकों से बचने के लिए इस बीच तक पहुंच गए थे। लेकिन उनमें से अधिकतर इस लाइन पर रहने वाले खतरनाक मगरमच्छों का शिकार बन गए।

दुनिया की सबसे खतरनाक जगहों में से एक है स्पेन का रॉयल पार्क यह एलोरा नाम के एक गांव के पास बना हुआ है। यह खतरनाक रास्ता 300 से 400 की ऊंचाई पर है इसकी लंबाई करीबन 1.8 और चौड़ाई 3 फीट है। इसे आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है लेकिन रोमांच से शॉपिंग पर्यटक यहां पर जा सकते हैं।

From around the web