अब आप Facebook पर भी बना सकेंगे TikTok जैसी वीडियोज, जल्द आएगी ये नई एप

टिकटॉक एप का नाम तो आपने सुना ही होगा बता दें कि कि इसकी लोकप्रियता देखते हुए अब दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक भी अब जल्द ही एक ऐसी अपनी एप लॉन्च कर सकता है। जी हां, बता दें कि फेसबुक ने पिछले हफ्ते ही एनपीए यानी न्यू एक्सपेरिमेंटल एप डिविजन टीम
 

टिकटॉक एप का नाम तो आपने सुना ही होगा बता दें कि कि इसकी लोकप्रियता देखते हुए अब दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक भी अब जल्द ही एक ऐसी अपनी एप लॉन्च कर सकता है।

जी हां, बता दें कि फेसबुक ने पिछले हफ्ते ही एनपीए यानी न्यू एक्सपेरिमेंटल एप डिविजन टीम तैयार किया है। मालूम हो कि फेसबुक की इस एनपीई टीम में शॉर्ट वीडियो एप Vine के जनरल मैनेजर जेसन टोफ Jason Toff ज्वाइन कर रहे हैं।

दरअसल फेसबुक के नए एप की लॉन्चिंग की जानकारी भी उन्होंने ही ट्वीट करके दी है। आपको बता दें कि टिकटॉक साल 2019 की दूसरी तिमाही में टिक टॉक दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला एप बन गया था, जबकि एपल के एप स्टोर पर यह सबसे अधिक डाउनलोड्स होने वाला एप था। ऐसे में ये तो जाहिर है कि टिक टॉक की लोकप्रियता को लेकर किसी को संदेह नहीं है।

जानिए कौन हैं जेसन टोफ

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जेसन टोफ ने हाल ही में गूगल को छोड़कर फेसबुक ज्वाइन किया है। दरअसल शॉर्ट वीडियो एप वाइन में काम के दौरान जेसन को काफी लोकप्रियता मिली। वाइन को साल 2012 में ट्विटर ने खरीद लिया था।

आपको बता दें कि जेसन साल 2016 से गूगल के एरिया 120 में काम कर रहे हैं। बता दें कि गूगल के एरिया 120 में नए-नए प्रोडक्ट्स के लिए वर्कशॉप होता है और नए-नए प्रयोग होते हैं।

जेसन को मिलेगी ये नई जिम्मेदारी

मालूम हो कि पिछले एक साल में फेसबुक ने कई सारे एप्स बंद किए हैं और कई नई एप्स की लॉन्चिंग भी करी है। इसी कड़ी में अब फेसबुक की नजर वीडियो कंटेंट पर है, क्योंकि फेसबुक का वीडियो फीचर काफी लोकप्रिय हो रहा है। ऐसे में कंपनी एक नए एप की लॉन्चिंग की तैयारी में है।

बता दें कि टोफ ने ट्वीट करके कहा कि, ‘मुझे लगता है कि मैं जो कुछ भी कर रहा हूं उसे साझा करने का यह अच्छा समय है। मैं अगले दो सप्ताह में फेसबुक की एनपीई टीम के तहत एक नई शुरुआत कर रहा हूं।’

From around the web