भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं ये सपने, बस समझना है जरुरी 

 
sapna

दिन के कामों से थकने के बाद जब हम सोते हैं तो कई बार हमारा शरीर भी सो जाता है। लेकिन दिमाग पूरी तरह से नहीं हो पाता है ऐसे में हमारे अवचेतन मन में कचरा के विचार चलते रहते हैं। जो हमें अक्सर सपने के रूप में दिखाई देते हैं जानकारों का मानना है कि अक्सर वही चीजें हमें सपने में दिखाई देती हैं जिनके बारे में हम सबसे ज्यादा सोचते हैं तो यह बताते हैं सपने में दिखाई देने वाली घटनाओं का मतलब।

sapna

आपके सपने में खुद को अगर काजल लगाते हुए देखते है तो इसका अर्थ होता है कि निकट भविष्य में आपका शारीरिक कष्ट हो सकता है जैसे कोई छोटी या बड़ी बीमारी हो सकती है यह चोट लग सकती है।

अगर सपने में आप कहीं जा रहे हैं अपने घर आ रहे हैं तो आपको हर जगह दरवाजे बंद मिलते हैं। तो उसका अर्थ माना जाता है कि आने वाले समय में आपको धन की हानि होगी।

अगर आप आमतौर पर चश्मा नहीं लगाते हैं और फिर सपने में खुद को चश्मा लगाए हुए देखते हैं तो इस बात का संकेत माना जाता है कि आपको जल्द ही किसी प्रकार के ज्ञान की प्राप्ति होने वाली है।

अगर आपको सपने में जलता हुआ दीपक दिखाई दे या आप खुद को आम खाते हुए देखे तो इसका अर्थ होता है कि जल्दी आपको धन की प्राप्ति होगी वहीं अगर आपको गोबर दिखाई दे तो उसका अर्थ माना जाता है कि आपको पशुओं से लाभ होने वाला है। 
 

From around the web