इस तरह के सपने देखने का मिलता है मिला जुला फल

 
nn

हम सभी लोग सोते समय अलग अलग तरीके के सपने देखते हैं और उन सपनों में हम एक अलग ही दुनिया में होते हैं और उस समय हमें ऐसा प्रतीत होता है जैसे मानो यह सब हमारी निजी जिंदगी में हो रहा है लेकिन जब हम अपनी आंखों को खोलते हैं तब कुछ नहीं होता। हालांकि सपनों को देखने के बाद हमें जिज्ञासा होती है कि आखिर हमने जो सपने देखे हैं उनका क्या मतलब है ऐसे ही कुछ मतलब स्वस्थ स्वप्न शास्त्र में बताए गए हैं हालांकि कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनको स्वप्न शास्त्र में अशुभ माना जाता है जो आपके स्वास्थ्य की दृष्टि से भी बिल्कुल भी अच्छे नहीं माने जाते हैं। कुछ सपने ऐसे होते हैं जो आपको धन संबंधी समस्याओं का सामना करा देते हैं इतना ही नहीं कुछ सपने ऐसे होते हैं जो मृत्यु तक पहुंचा देते हैं तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में बताते हैं।

nn

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि आप सपने में बहुत सारे जानवरों को एक साथ देख लेते हैं यानी जानवरों का झुंड आपको सपने में दिखाई दे जाता है तो यह आपकी सेहत के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है ऐसा माना जाता है कि जंगली जानवर देखना हमारे स्वास्थ्य को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचाता है।

कई बार हमें ऐसे अजीब से सपने आते हैं कि जिसमें हम कुछ भी देख लेते हैं यह आपको बता दें कि सपने में अगर हम कपड़े पर पीला दाग देखते हैं तो यह सपना भी बिल्कुल भी अच्छा नहीं माना जाता है इतना ही नहीं यह सपना हमें धन हानि का इशारा देता है। ऐसे में यदि आपको इस तरह का कोई भी सपना आता है तो आपको धन संबंधी मामलों में सोच विचार करके निर्णय लेना चाहिए और ऐसे अशुभ सपने के प्रभाव से बचने के लिए सुबह उठकर मां लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए।

बिल्ली एक ऐसा जानवर है जिसे सपने में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में देखना भी अच्छा नहीं माना जाता है जी हां आपको बता दें कि सपने में तो बिल्ली को देखना बेहद ही अशुभ माना जाता है यदि आपको सपने में काली बिल्ली दिखाई देती है तो उसका मतलब यह होता है कि आपकी जिंदगी में जल्दी कोई अनहोनी होने वाली है ऐसा सपना आपको शारीरिक या मानसिक किसी भी तरीके की परेशानी में डाल सकता है।

From around the web