हनुमान जी की पूजा के दौरान रखें इन बातों का खास ख्याल, मिलेगा धन लाभ 

 
vv

सारे संकटों से बचाने वाले राम भक्त हनुमान की पूजा अर्चना के लिए मंगलवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण बताया गया है। इस दिन पूजा पाठ करने से सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है। लेकिन कुछ काम करने से जिंदगी में संकट भी आ सकता है जिन लोगों की कुंडली में मंगल ग्रह कमजोर होता है उन्हें इस दिन खासतौर पर भगवान हनुमान की पूजा करनी चाहिए। इससे मंगल मजबूत होता है। आपको बताते हैं कि मंगलवार के दिन कौन से काम करने से दूर रहना चाहिए।

vv

दूध का संबंध चंद्रमा से है और चंद्रमा मंगल एक दूसरे के विरोधी माने जाते हैं। लिहाजा मंगलवार के दिन दूध से बनी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। इसके  साथ ही हनुमान जी को दूध से बनी मिठाईयों का भोग नहीं लगाना चाहिए। बल्कि बेसन के लड्डू को हनुमान जी का सबसे अच्छा भोग माना गया है।

मंगलवार के दिन कभी भी बाल और नाखून नहीं काटने चाहिए और ना ही कटवाने चाहिए ना की शेविंग करनी चाहिए। शास्त्रों के मुताबिक मंगलवार के दिन बाल कटवाने से 8 महीने की उम्र कम हो जाती है।

मंगलवार के दिन शुभ कार्यों के लिए बेहद अच्छा होता है। लेकिन पैसों का लेनदेन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से धन की हानि होती है।

मंगलवार के दिन सनातन धर्म के ज्‍यादातर अनुयायी वैसे तो मांस-मदिरा से दूर ही रहते हैं। लेकिन इस दिन शराब का सेवन भी नहीं करना चाहिए।

From around the web