हस्तरेखा शास्त्र: ऐसी उंगली वाले कभी भी लोगों को दे सकते हैं धोखा, हमेशा रहना चाहिए इनसे बचकर

 
H

इंसान के हाथ की लकीरों को देख कर उसकी जिंदगी के बारे में काफी कुछ जानकारी मिलती है. हस्तरेखा शास्त्र में हाथ की लकीरों से ही नहीं बल्कि लोगों की उंगलियों को देख कर भी कई बातें पता चल सकती हैं. आज हम आपको कुछ खास शेप की उंगलियों वाले लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आपको बच कर रहना चाहिए. ऐसे लोग कभी भी आपको धोखा दे सकते हैं.

H

जिनकी उंगलियां हो लंबी

यदि किसी व्यक्ति की उंगलियां सामान्य से ज्यादा लंबी है, ऐसे व्यक्ति हर बात को कुरुदने वाले होते हैं. वह लोगों की बात सुनने पर गहराई में जाने की कोशिश करते हैं. ऐसे लोगों से आपको बच कर रहना चाहिए.

चौड़ी उंगली वाले लोग

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, यदि किसी व्यक्ति की उंगलियां ज्यादा चौड़ी है, तो आपको उस पर आंख बंद करके भरोसा नहीं करना चाहिए. ऐसे लोग अपने फायदे के बारे में सोचते हैं और दूसरों की इच्छाओं का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखते. ऐसे लोगों पर भरोसा करने से पहले उन्हें अच्छे से जांच-परख लेना चाहिए.

जिनकी उंगलियां ज्यादा मुड़ी हुई हो

जिन लोगों की उंगलियां ज्यादा मुड़ी हुई तो ऐसे लोगों से भी आपको सतर्क रहना चाहिए. ऐसे लोग दिखावटी होते हैं और अपनी मीठी बातों से काम निकलवाने की कोशिश करते हैं. काम निकलने के बाद वो आपसे बात करना भी पसंद नहीं करेंगे.

वर्गाकार उंगली वाले लोग

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, जिन लोगों की उंगलियां वर्गाकार होती है, ऐसे लोगो से दोस्ती करना फायदेमंद साबित होता है. ये अपने रिश्तों को पूरी ईमानदारी से निभाते हैं और मुसीबत में साथ नहीं छोड़ते.

From around the web