सूर्यास्त के बाद कभी भी ना करें ये काम, वरना जीवन भर भुगतनी होगी परेशानी

 
kll;

हर इंसान चाहता है कि उसकी जिंदगी में कभी भी धन-दौलत की कमी ना रहे. धन कमाने के लिए लोग बहुत मेहनत करते हैं. लेकिन धन को संभाल कर रखना भी उतना ही जरूरी होता है. शास्त्रों में कुछ ऐसे कार्यों का वर्णन किया गया है, जिनको करने से घर में हमेशा सुख-संपत्ति बनी रहती है. लेकिन कुछ ऐसे कार्य भी हैं, जिनको सूर्यास्त के बाद नहीं करना चाहिए. ऐसा करने पर जीवन में हमेशा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है और परेशानियां झेलनी पड़ती है.

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी ना करें ये काम 

सूर्यास्त के बाद कभी भी तुलसी को नहीं छूना चाहिए और ना ही जल देना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि अगर सूर्यास्त के बाद तुलसी के पत्ते तोड़े जाते हैं या तुलसी को स्पर्श किया जाता है तो माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और ऐसे में घर में धन-दौलत की कमी होने लगती है.

सूर्यास्त के बाद कभी भी किसी को दही नहीं देना चाहिए. दही का शुक्र ग्रह से संबंध है और शुक्र ग्रह को धन वैभव का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में अगर आप सूर्यास्त के बाद किसी को दही देते हैं तो यह आपके लिए आर्थिक समस्या का कारण बन सकता है.

सूर्यास्त के समय सोना नहीं चाहिए और ना ही भोजन करना चाहिए. ऐसा करने से जीवन में परेशानी आती है.

सूर्यास्त के समय कभी भी साफ-सफाई, झाड़ू-पोछा आदि नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी घर से चली जाती हैं और जिंदगी में दुख भर जाते हैं.

From around the web