सपने में अगर दिखाई दें शिवलिंग तो समझ जाइए आपके साथ होने वाला है कुछ बहुत......

 
shiv

नींद में सपना आना कोई नई बात नहीं है। लेकिन क्या आप इस बात को जानते हैं कि सपने आने वाले भविष्य की ओर इशारा करते हैं सपनों में मिलने वाले उन्ही संकेतों को  समझाने के लिए जहां कुछ लोग सब निषाद की मदद लेते हैं तो वहीं कुछ लोग इस संबंध में या तो जानकारों की मदद लेते हैं या फिर कुछ लोग जानकारी के अभाव में कुछ भी समझ नहीं पाते हैं।

shiv

ऐसे में जानकारों का कहना है कि सोते समय सपने तो सबको आते हैं लेकिन इन सपनों का मतलब हर कोई नहीं समझ पाता बहुत ही कम लोगों को पता होता है कि इन सपनों का असली मतलब कहां से है हालांकि कई बार आने वाले सपने हमें कई तरह के संकेत देते हैं तो चलिए आपको बताते हैं।

पंडित सुनील शर्मा के मुताबिक सपनों की दुनिया बेहद रहस्य में ही होती हैं हम सपने में कई प्रकार की चीजें हैं और लोगों को देखते हैं यहां तक ही कुछ कहा तो हमारे वास्तविक जीवन से ताल्लुक होता है। वहीं कुछ ऐसे होते हैं जो असल जिंदगी में कभी दिखाई नहीं देते।

पंडित शर्मा के मुताबिक शास्त्र के मुताबिक हर सपने का एक खास महत्व होता है वही विज्ञान इस बात को माने या ना माने कि दूसरों के साथ किराए में सपनों का वास्तविक जीवन पर कई गुना ज्यादा प्रभाव पड़ता है।

ऐसे में आज हम आपको सपनों के इस कड़ी के बारे में सपनों में देवों के देव महादेव से संबंधित वस्तुओं के सपने में क्या कहते हैं इस बात के बारे में भी बतलाएं गे जी हां पंडित शर्मा के मुताबिक सपने में शिवजी का देखना बार बार आना एक खास संदेश होता है। वहीं यदि नींद में आपको भगवान शिव से जुड़ी कोई चीज दिखाई देती है तो इसका भी एक अलग मतलब होता है।

शिवलिंग को भगवान् शिवजी का स्वरूप माना जाता है श्रावण मास हो या कोई अन्य सोमवार हो इस दिन शिवलिंग पूजन भगवान शिव यानी भोलेनाथ को प्रसन्न करने का एक बड़ा माध्यम होता है। जब भी शिवजी की बात आए तो उसके बाद सबसे पहले शिवलिंग को ही महत्वपूर्ण माना गया है वहीं सपने में अगर शिवलिंग दिखे तो सपने शास्त्री मुताबिक सपने में शिवलिंग देखना बेहद शुभ माना गया है। कहते हैं कि ऐसा लिखने पर सभी बुरी चीजें खत्म हो जाती है।

इसके अलावा के लंबे समय से परेशानी है चल रही हैं तो आपको सपने में शिवलिंग दिखे तो समझने की आपका अच्छा समय शुरू होने वाला है सपने में शिवलिंग का आना आर्थिक सुधार की ओर इशारा करता है। वही अगर अचानक से आपको धन प्राप्त हो गया है तो वह लंबे समय तक आपके साथ रहेगा सपने शास्त्र के मुताबिक यदि सपने में शिवलिंग के दर्शन हो जाए तो शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर जल चढ़ाना बिल्कुल भी ना भूले ऐसा करने से शिव जी प्रसन्न होते हैं। 
 

From around the web