Garuda Purana:इन बड़ी वजह से व्यक्ति होता है डिप्रेशन का शिकार 
 

 
cc

गरुण पुराण में जीवन को बेहतर बनाने के तमाम तरह के नियम बताए गए हैं। गरुड़ पुराण के अधिक देव भगवान विष्णु है जिन्होंने अपने वाह गुरु मे तमाम सवालों का सविस्तार उत्तर दिया है। यह जानते हैं गरुड़ पुराण में बताई गई कुछ ऐसी चार परिस्थितियों के बारे में जो जीवन में बड़े दुखों का कारण बनती हैं और आपको डिप्रेशन में ला सकते हैं।

cc

गरुड़ पुराण के मुताबिक वैवाहिक जीवन के लिए विश्वास पर टिकी होती है। इसलिए पति और पत्नी दोनों को कभी भी एक दूसरे के साथ विश्वासघात नहीं करना चाहिए क्योंकि अगर एक बार भरोसा टूट जाता है तो वह वापस नहीं लाया जा सकता।

जब जीवन साथी बीमार रहने लगे तो कई बार विपरीत परिस्थितियां खड़ी हो जाती है। धन की हानि होने लगती है साथी जीवन साथी को परेशान देखकर मानसिक रूप से भी सुकून नहीं मिल पाता है ऐसे हालत होने पर जीवन साथी की पूरी निष्ठा से सेवा करनी चाहिए उसे किसी भी हालत में अकेला नहीं छोड़ना चाहिए।

मेहनत करने के बाद भी बार-बार असफल होने की स्थिति और साथ पैदा करती है। ऐसे हालातों से निपटने के लिए आपको एक बार अपने काम करने के तरीके का विश्लेषण करना चाहिए लगातार असफल होना हमें यह बताता है कि कहीं ना कहीं कुछ गलती आप कर रहे हैं आत्म विश्लेषण कर उस गलती को दूर किया जा सकता है।
 

From around the web