गुड लक के लिए घर में रखना चाहिए Feng Shui का ये खास कछुआ , जानिए किस धातु का कछुआ होता है शुभ 

 
nn

फेंगशुई में कछुए की कई प्रकार के होते हैं। अलग-अलग देश के मुताबिक इनको घर दुकान और ऑफिस में रखा जाता है। आज हम आपको बताते हैं कि किस धातु से बने कछुए से आपको क्या फायदा हो सकता है।

nn

अगर आपको संतान की इच्छा है तो आपके लिए घर में ऐसा कछुआ रखना चाहिए। जिसकी पीठ पर छोटा सा एक और कछुआ हो घर में हमेशा ही क्लेश लड़ाई झगड़े आदि का माहौल रहने पर कछुए का जोड़ा रखने से सकारात्मक माहौल होता है। अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान है तो आपको कोई दूसरा नहीं बल्कि क्रिस्टल से बना हुआ कछुआ रखना चाहिए। इसे घर में ऑफिस की उत्तर दिशा में रखें । ध्यान रहे थे कि शिशु के स्थान पर रखने की वजह बर्तन में पानी भरकर रखें।

घर में आए दिन सदस्यों का बीमार है रहना और बार-बार उनकी दवाइयों में पैसे खर्च करने से भी काफी ज्यादा धन की बर्बादी होती है। ऐसे में अब मिट्टी से बना हुआ कछुआ रख सकते हैं अगर आप ने अभी तक कोई भी नया व्यापार शुरू नहीं किया है। और आपअपना व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो आपको चांदी से बना हुआ कछुआ रखना चाहिए जो आपके व्यापार को सफलता तक पहुंचाने में मदद करता है। नौकरी में अगर आपको लंबे समय से कोई प्रमोशन नहीं मिल रहा है कभी मिलने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है तो पीपल का कछुआ घर पर लाकर रख सकते हैं। 

From around the web