क्या इन अक्षरों से शुरू होता है आपका नाम, तो जान लीजिए खुद से जुड़ी ये खास बातें

 
A

इंसान के जीवन पर उसके नाम का बहुत प्रभाव पड़ता है. इंसान के नाम के पहले अक्षर से उसके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. ज्योतिषशास्त्र के जानकार बताते हैं कि मूलांक और भाग्यांक का व्यक्ति के जीवन पर जितना प्रभाव पड़ता है, उतना ही उसके नाम का भी पड़ता है. आज हम आपको कुछ अक्षरों से शुरू होने वाले नामों के बारे में बता रहे हैं.

A

A- अगर आपके नाम की शुरुआत A अक्षर से होती है तो इसका अर्थ है कि आप दृढ़ प्रतिज्ञ और साहसी व्यक्ति हैं. आपमें आत्मविश्वास कूट-कूट कर भरा हुआ है और आप अपने हिसाब से जीवन जीना पसंद करते हैं.

D- D अक्षर से जिन लोगों के नाम की शुरुआत होती है वह लोग सफाई पसंद और मेहनती होते हैं. ऐसे लोग हमेशा अपने लक्ष्य को लेकर फोकस रहते हैं.

G- जिन लोगों का नाम G अक्षर से शुरू होता है ऐसे लोगों को समाज में मान प्रतिष्ठा मिलती है. ऐसे लोग सीधे बात करना ही पसंद करते हैं.

K- जिन लोगों का नाम K अक्षर से शुरू होता है वह किस्मत के धनी और हंसमुख स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोगों का जीवन खुशियों से भरा रहता है.

M- M अक्षर से नाम शुरू होने वाले लोग आकर्षक होते हैं और हमेशा खुश रहते हैं. साथ ही अपने परिवार के लोगों से भी बहुत प्यार करते हैं.

P- P अक्षर से नाम शुरू होने वाले लोग चतुर और बुद्धिमान होते हैं. इन लोगों के अंदर हमेशा विजय पाने की ललक होती है. यह लोग लकी भी होते हैं.

T- जिन लोगों का नाम T से शुरू होता है ऐसे लोग जिद्दी और खर्चीली स्वभाव के होते हैं. उनका दिल बहुत नाजुक होता है. लेकिन ये अपने परिवार वालों से बहुत प्यार करते हैं.

From around the web