दिन के हिसाब से करें चीज़ों का सेवन, मिलेगी हर भगवान की असीम कृपा 

 
shiv

खानपान को लेकर सनातन धर्म में बहुत से नियम बताए गए हैं कि किस मौसम में किस महीने में क्या खाना चाहिए और क्या नहीं मगर कई बार व्यस्त दिनचर्या के कारण हमें नियमों का पालन नहीं कर पाते हैं  हम कुछ भी खा लेते हैं हालांकि इन सब चीजों का सेवन करने से हमारे सेहत को नुकसान पड़ता है इसके अलावा हमें धन की हानि भी होती है। क्योंकि कभी-कभी खाने की चीजों का कनेक्शन सीधा हमारी किस्मत में होता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि किस दिन आपको किन किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए।

shiv

सोमवार के दिन भगवान शिव को समर्पित होता है। इसलिए इस दिन खाने में शक्कर जरूर लें इससे आपका चंद्रमा मजबूत होता है।

मंगलवार का स्वामी मंगल ग्रह माना जाता है गुरुजी उनकी प्रिय चीजें होती हैं अगर आप इन चीजों को दान करें या फिर इनका सेवन करें तो इससे मंगल आपका मजबूत होता है।

बुधवार के स्वामी विद्या और बुद्धि का ग्रह बुध होता है। बुध को हरी वस्तुएं प्रिय मानी जाती है इसलिए उस दिन आप सारे कपड़े हरे पहने और हरी चीजों का दान करें ऐसा करने से आपका बुध ग्रह मजबूत होता है।

गुरुवार का दिन विष्णु जी का दिन माना जाता है जिन पीले रंग का सबसे अधिक महत्व होता है। पीले रंग के कपड़े पहनने से आई एम पी ली चीजों को खाने से आपको काफी लाभ देखने को मिलेगा।

शनिवार का दिन धन की देवी लक्ष्मी को समर्पित होता है इस दिन के स्वामी माने जाते हैं दैत्यों के गुरु शुक्र।  शुक्र ग्रह का आधिपत्य होने के कारण इस दिन आपको खट्टी चीजों का सेवन भूल से भी नहीं करना चाहिए।  

From around the web