इस द‍िशा की ओर मुंह करके खाना खाने से बढ़ती है आयु , वास्‍तु में है उल्‍लेख

अगर आपकी कुंडली में अचानक से मृत्यु का दोष बनता है या कोई हमेशा बीमार रहता है तो दवाइयों के साथ ही बताई गई वास्तु शास्त्र इन बातों को ध्यान रखें ऐसा करके आप अपनी सेहत को अच्छा कर सकते हैं। साथ ही मारक ग्रह का दोष भी धीरे-धीरे खत्म कर सकते हैं। इससे आपकी
 
इस द‍िशा की ओर मुंह करके खाना खाने से बढ़ती है आयु , वास्‍तु में है उल्‍लेख

अगर आपकी कुंडली में अचानक से मृत्यु का दोष बनता है या कोई हमेशा बीमार रहता है तो दवाइयों के साथ ही बताई गई वास्तु शास्त्र इन बातों को ध्यान रखें ऐसा करके आप अपनी सेहत को अच्छा कर सकते हैं। साथ ही मारक ग्रह का दोष भी धीरे-धीरे खत्म कर सकते हैं। इससे आपकी आयु में वृद्धि होती है।

इस द‍िशा की ओर मुंह करके खाना खाने से बढ़ती है आयु , वास्‍तु में है उल्‍लेख

अगर किसी की कुंडली में मृत्यु का भय है तो उसे पूरब दिशा की ओर मुख करके खाना खाना चाहिए मान्यता है कि इससे व्यक्ति की सेहत अच्छी रहती हैं। विशेष ध्यान रखें कि अगर कुंडली में मारक ग्रह है तो ऐसे लोगों को हमेशा पूर्व की ओर मुख करके ही खाना खाना चाहिए।

अगर किसी की तबीयत लगातार खराब रहती है या फिर घर में किसी का स्वास्थ हमेशा खराब रहता हो तो उसे पश्चिम की ओर मुख करके भोजन करना चाहिए। इससे सेहत अच्छी रहती है ध्यान रखें कि बेहतर स्वास्थ के लिए और रोग मुक्ति के लिए पश्चिम दिशा का वास्तु विशेष महत्व रखता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक दक्षिण दिशा में मुंह करके खाना खाने को मना किया जाता है। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में यह दिशा सही नहीं बताई गई है हालांकि जिन लोगों पर नेगेटिव एनर्जी जल्दी हावी होती है। ऐसे लोगों वह पर नकारात्मक शक्तियां हावी रहती हैं तो माना जाता है कि ऐसे लोगों पर प्रेत बाधा होती है इससे राहत पाने के लिए उन्हें हमेशा दक्षिण दिशा में मुंह करके ही खाना खाना चाहिए।

From around the web