घर की गृहिणी सुबह उठकर देहरी पर करें ये शुभ काम, घर में आएंगी खुशियां

जीवन में सुख समृद्धि व शांति बनाए रखने के लिए बहुत से लोग मेहनत करते हैं। मगर कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी हमें शुभ फल नहीं मिलता है या फिर यूं कह दीजिए कि व्यक्ति को हर जगह से निराशा ही हाथ लगती है। ऐसे में जीवन में आर्थिक और सामाजिक व
 
घर की गृहिणी सुबह उठकर देहरी पर करें ये शुभ काम, घर में आएंगी खुशियां

जीवन में सुख समृद्धि व शांति बनाए रखने के लिए बहुत से लोग मेहनत करते हैं। मगर कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी हमें शुभ फल नहीं मिलता है या फिर यूं कह दीजिए कि व्यक्ति को हर जगह से निराशा ही हाथ लगती है। ऐसे में जीवन में आर्थिक और सामाजिक व पारिवारिक परेशानियां होने के साथ-साथ मानसिक तनाव होने लगता है। मगर वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर की गृहणी द्वारा किए गए उपायों को करने सेंसर परेशानियों से बचा जा सकता है।

घर की गृहिणी सुबह उठकर देहरी पर करें ये शुभ काम, घर में आएंगी खुशियां

आपको बता दें कि घर दुकान ऑफिस में खुशहाली और तरक्की के लिए मुख्य द्वार पर सुंदर रंग-बिरंगे खुशबूदार पौधे लगाने चाहिए। इससे आर्थिक समस्याएं दूर होती है।

घर का मुख्य द्वार हमेशा बड़ा होना चाहिए। साथ ही दरवाजा क्लॉक वाइज यानी की घड़ी की दिशा में होना शुभ माना जाता है। इससे घर में मौजूद नेगेटिविटी दूर होती है ऐसे मैं पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना भी नहीं करना पड़ता है।

घर के मुख्य द्वार पर तोरण जरूर लगाना चाहिए। यह समृद्धि के प्रतीक माने जाते हैं से घर की नकारात्मकता दूर होती है घर के सदस्यों की तरक्की होने के साथ-साथ पैसों से जुड़ी समस्याएं भी दूर होती है।

हर कोई एक अच्छे मुकाम को हासिल करने के लिए बहुत मेहनत करता है। मगर कभी-कभी मेहनत का फल पूरा नहीं मिल पाता है। ऐसे में देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर के मेन गेट पर लक्ष्मी के पैर बनाना बेहद जरूरी होता है। मगर बनाते समय इस बात का ध्यान रखें कि देवी मां के पैर घर के अंदर की तरफ हो।

From around the web