दिवाली के दिन घर की महिलाएं गलती से भी न करें ये काम, वार्ना आ जाएगी कंगाली

दिवाली का त्यौहार देश में हर साल बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। दिवाली पर का पहला दिन धनतेरस है। हिंदू धर्म के मुताबिक ही सागर के मंथन के दौरान धनतेरस के दिन आयुर्वेद के देवता भगवान धनवंतरी का जन्म हुआ था। धनतेरस पर महालक्ष्मी भगवान कुबेर और भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती है
 
दिवाली के दिन घर की महिलाएं गलती से भी न करें ये काम, वार्ना आ जाएगी कंगाली

दिवाली का त्यौहार देश में हर साल बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। दिवाली पर का पहला दिन धनतेरस है। हिंदू धर्म के मुताबिक ही सागर के मंथन के दौरान धनतेरस के दिन आयुर्वेद के देवता भगवान धनवंतरी का जन्म हुआ था। धनतेरस पर महालक्ष्मी भगवान कुबेर और भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती है धनतेरस के दिन मृत्यु के देवता यमराज की पूजा की जाती है। धनतेरस दीवाली पर्व की शुरुआत का प्रतीक माना जाता है। धनतेरस के बाद छोटी दीवाली यानी कि नरक चौदस आती है। इसके बाद बड़ी दिवाली गोवर्धन पूजा और सबसे आखिर में भाई दूज आती है। आपको बता दें कि धनतेरस से 1 दिन पहले रमा एकादशी भी आती है।

दिवाली पर पूरा परिवार एकत्रित होकर मां लक्ष्मी का पूजन करता है। इससे आपका परिवार धनधान्य से पूर्ण रहता है। और घर में पैसे की कमी नहीं होती है लेकिन क्या आप इस बात को जानते हैं कि आपकी पत्नी के कुछ गलत काम आपके परिवार को पाई-पाई के लिए तरसा सकते हैं। जी आपको बता दें कि यदि वह कुछ ऐसे काम करती है तो ऐसा करने से माता लक्ष्मी रुष हो जाएंगी और आपके घर से कोसों दूर चली जाएंगी।

दिवाली के दिन घर की महिलाएं गलती से भी न करें ये काम, वार्ना आ जाएगी कंगाली

वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर आप की पत्नियां रोजाना इन पास गलतियों को अनदेखा करती हैं। तो माता लक्ष्मी आपके परिवार से निराश हो सकती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक जो स्त्रियां अपने पति की सेवा नहीं करती। उनके घर में माता लक्ष्मी कभी नहीं रुकती।

From around the web