पूरी जिंदगी नहीं होगी पैसों की किल्लत बस आज के दिन कर लीजिए ये खास टोटकें

हिंदू धर्म के मुताबिक दिवाली का त्यौहार भगवान राम के अयोध्या वापस आने की खुशी में मनाया जाता है। इसके अलावा महालक्ष्मी भी इसी दिन तक उन से लौटी थी। इस के उपलक्ष में दिवाली का त्यौहार मनाया जाता है हालांकि हर धर्म के लिए अलग-अलग कारणों से दिवाली का त्यौहार सेलिब्रेट किया जाता है
 
पूरी जिंदगी नहीं होगी पैसों की किल्लत बस आज के दिन कर लीजिए ये खास टोटकें

हिंदू धर्म के मुताबिक दिवाली का त्यौहार भगवान राम के अयोध्या वापस आने की खुशी में मनाया जाता है। इसके अलावा महालक्ष्मी भी इसी दिन तक उन से लौटी थी। इस के उपलक्ष में दिवाली का त्यौहार मनाया जाता है हालांकि हर धर्म के लिए अलग-अलग कारणों से दिवाली का त्यौहार सेलिब्रेट किया जाता है लेकिन एक चीज सब में कॉमन है इस दिन लोग धन की वृद्धि की कामना करते हैं।

पूरी जिंदगी नहीं होगी पैसों की किल्लत बस आज के दिन कर लीजिए ये खास टोटकें

आपके लिए आप को जानना होगा कि धन के एनर्जी किस ग्रह से संबंध रखती है। जिनके एनर्जी का संबंध शुक्र से होता है हालांकि धन का आना बस बुध है लेकिन उसे इंजॉय करना शुक्र है।वही शुक्र के एनर्जी मां लक्ष्मी से है इसलिए इस दिवाली पर महालक्ष्मी की पूजा की जाती है।

दिवाली पर राहु को हटाकर शुक्र को घर में लाना होता है। इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप दिवाली से पहले घर के अच्छी तरह से सफाई कर ले घर से कबाड़ टूटी हुई चीजों को निकाल सके।

दिवाली पर सिर्फ राहू को हटाना नहीं है बल्कि शुभ राहु को घर में लाना भी है क्योंकि इसके बिना दिवाली नहीं हो सकती है। इसके लिए आप दिवाली की सुबह दो झाड़ू खरीदना है साथ ही ऐसी जगह पर रख दे जहां इन्हें कोई देख ना पाए।

हालांकि जब भी दिवाली आती है तो लोग एक दूसरे के लिए गिफ्ट जरूर लेते हैं। उसको शेयर करते हैं मगर दिवाली पर किसी को परफ्यूम पाएंगे ना करें अगर आप इस दिन किसी को बर्तन मेटल की चीजें गैजेट्स गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आपका सूर्य नौवें घर पर है तो दिवाली पर किसी से चांदी का गिफ्ट न लें बल्कि उसको चांदी का गिफ्ट दें ऐसा करने से आपको धन का अच्छा खासा लाभ होगा

From around the web