इन तीन कामो को करने से आती है जीवन में खुशहाली, दूर होती है मानसिक परेशानी

 
ll

हमारे धर्म ग्रंथों में ऐसे अनेक कार्यों के बारे में बताया गया है जिनको करने की शुभ फलों की प्राप्ति होती है साथ ही मन की शांति का अनुभव होता है यह काम बहुत ही आसान होते हैं और कोई भी व्यक्ति बहुत आसानी से होकर भी सकता है या का हमारे दैनिक जीवन से जुड़े होते हैं इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही कार्यों के बारे में बताते हैं।

ll

श्री भगवत गीता के 11 अध्याय में भगवान श्री हरि विष्णु के विशाल रूप का वर्णन किया है ज्योतिषशास्त्र कहता है कि यदि कोई भी व्यक्ति प्रतिदिन नियम के साथ भगवत गीता के 11 अध्याय का पाठ करता है तो उसके घर में सुख शांति समृद्धि बनी रहती है और मानसिक अष्टमी दूर होते हैं।

सनातन धर्म में एकादशी तिथि को सभी वृद्धों व सबसे सूरत बताया गया है या व्यस्त भगवान विष्णु को समर्पित है धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति का दृश्य गलत करता है तो पूरे नियम पालन से करता है तो उसे जन्म मरण के बंधन से मुक्ति मिलती है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जो व्यक्ति प्रतिदिन नियमित के साथ मां तुलसी की पूजा करता है भगवान विष्णु के अर्पित करता है तने जन्म मरण के चक्कर से मुक्ति प्राप्त होती है और देव लोक में स्थान मिलता है साथ में उसके मानसिक कष्ट भी दूर हो जाते हैं

From around the web