मिलेगा मनचाहा वर,घर की तंगहाली होगी दूर बस ऐसे कर लीजिये बप्पा को प्रसन्न

 

गणपति बप्पा का पावन त्यौहार चल रहा है। इन दिनों पूरा देश बड़े जोरों- शोरों के साथ इस त्योहार को मना रहा हैं। लोग गणेश जी को उनकी मनपसंद चीजों का भोग लगाकर उनके मंगलमय जीवन की प्रार्थना कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप ही उनके असीम कृपा पाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे खास उपायों के बारे में बताते हैं। जिसे करने से आप जीवन में चल रही हर मुश्किल को दूर कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके जीवन में सुख शांति समृद्धि का आगमन होगा।

ccd

गणपति बप्पा को घी चढ़ाना बेहद शुभ फलदाई होता है। इससे व्यक्ति के ज्ञान में वृद्धि होती है ऐसे में तरक्की के रास्ते खुलते हैं साथ ही सभी कामों में सफलता मिलती है। इसके साथ ही घी और गुड़ को मिलाकर रोजाना गाय को खिलाने से धन से जुड़ी सभी परेशानियां दूर होती हैं।

पूजा घर में गणेश जी की स्थापना नियमित रूप से पूजा करने से दुखों का अंत होता है। घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक ऊर्जा में बदल जाती हैं।

जिन लोगों को जीवन से जुड़ी बहुत ही परेशानी होने के लिए रखा है उन्हें जीवन उन्हें गणेश जी के इन 5 दिनों में हाथी को हरा चारा खिलाना चाहिए। साथ ही गणेश मंदिर जाकर अपनी समस्याओं को बोलते हुए उनसे प्रार्थना करनी चाहिए। ताकि वह आपको इन सब से मुक्ति दिला सके।

जो लड़के लड़कियों के विवाह में बाधा उत्पन्न हो रही हो उन्हें गणेश जी को मालपुए बनाकर उनका भोग लगाना चाहिए साथ ही अगर संभव हो सके तो गणेश जी के व्रत को रखना चाहिए ऐसा करने से जल्दी ही मार्ग खोलते हैं।

दूर्वा यानी घास गणेश जी को सबसे ज्यादा प्रिय है ऐसे में उनकी पूजा मैं से चढ़ाने का विशेष महत्व होता है अर्थ चीज में गणेश जी की पूजा करने के बारे में बताया गया है। इनसे पूजा करने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं। घर में सुख शांति आती है। गणेश जी को उनके प्रिय दिन बुधवार को 11 या 21 दूर्वा की गांठे अर्पित करें। ऐसा करने से आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी

From around the web

From around the web