घर पर बनी इस फुट क्रीम से करें अपनी फटी एड़ियों का इलाज, अपनाएं ये घरेलू टिप्स

 
rt

साफ़,मुलायम और चिकने पैर किसे पसंद नहीं होते। भले ही कुछ लोगों को यह लगता है कि पैरों की देखभाल क्या करना। लेकिन आपको बता दें कि पैर आपकी पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। और पैर आपकी पर्सनैलिटी चेक करने का सबसे पहला तरीका होते हैं। आपके पैर ठीक उसी तरीके से आपके बारे में बताते हैं। जैसे कि आपके जूते इसलिए हमेशा पैरों का खास ख्याल रखें पर जितनी तेजी से फटते हैं। उतनी तेजी से ठीक भी होते हैं। बस यहां पर आपको कुछ ऐसे टिप्स को फॉलो करना है। जिससे आपके फटे हुए पैर जल्दी ही ठीक हो जाएंगे।

rt

अगर आप अपने फटे हुए पैरों को ठीक करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप 1 फुट स्क्रब ले और एकदम से सूखे पेड़ों पर इससे अच्छी तरीके से सूखा स्क्रबर चलाने से पहले पैरों की फटी और रख स्किन पाउडर से निकलेगी। हाथ से छूटकर चेक करते रहे कि वह खुद ही ना हो जब अच्छी तरह से अपनी हो जाए तो उन्हें पानी से साफ कर लें। और इस पर कोई भी फुट क्रीम लगा ले। और मुझे पहनने और रात भर के लिए ऐसे ही रहने दे।

यदि आपके पास किसी भी तरह की वैक्स मौजूद नहीं है तो आप पेडीक्योर के बाद होममेड क्रीम भी लगा सकते हैं। इसके लिए नारियल तेल ले और उसमें कैंडल वैक्स को घिसकर मिक्स कर लें। अब इसे हल्का सा गर्म करके पिघला लें। अब इस पिघले हुए इस ऑरूल को आप कॉटन की मदद से फ़टे पैरों के बीच मे भर दें और पूरे तलवे की इससे मालिश करें। इसके बात दोनों पैरों में पॉलीथिन पहन कर मोजा पहन लें। ये फुटक्रीम ठंडी होते जम जाएगी इसलिए हमेशा गर्म कर लगाएं और रोज़ रात को ये पैर में लगाएं।

From around the web