हैंगओवर उतारने के लिए बेहद मददगार है यह गुणकारी जूस, महज 7 दिन में करता है आपके शरीर की काया पलट

 
rt

जैसे हर पीली चीज़ सोना नहीं होती ठीक उसी तरीके से हर सेहतमंद चीज़ की सेहत की तरह फायदेमंद नहीं होती। चलिए आज हम आपको बताते हैं हैंगओवर उतारने के लिए आपको क्या-क्या करना चाहिए।

चाहे आप करेले की सब्जी का सेवन करें या फिर करेले के जूस का इसका उपयोग सीमित मात्रा में करना चाहिए। जैसा कि हमने आपको बताया है कि करेले की तासीर गर्म होती है। अपनी इसी प्रवृत्ति के कारण यह शरीर की रक्त प्रभाव को भी तेज करता है।

rt

लेकिन अगर आप पहले की सब्जी के जूस का अधिक मात्रा में सेवन करते हैं। तो यह लूज मोशन पेट में जलन की भी वजह बनता है।अगर आप सीमित मात्रा में इसका प्रयोग करते हैं तो करेला कई सारी चीजों के लिए लाभकारी होता है।

करेला अधिक मात्रा में खाने से आपको कई सारे रोग हो सकते हैं वहीं करेला और उसका उपयोग भी सीमित मात्रा में लिया जाए तो कई सारे लोग ठीक भी होते हैं। भारत के लगभग हर हिस्से में लगभग करेला किसी न किसी रूप में बनाया जाता है।

करेले का जूस लीवर की गहराई से सफाई करने का काम करता है। यदि आप अपने लीवर को डिटॉक्सिफाई करना चाहते हैं। तो करेला उसका 1 घरेलू और अच्छा उपाय है। जब लीवर ठीक तरीके से काम करता है तो हमारे शरीर पर जल्दी कोई बीमारी असर नहीं करती है।

कोरोना से बचने के लिए सबसे अधिक बार जिस चीज को लेकर की गई है। वह व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता जो लोग नियमित रूप से करेले का जूस का सेवन करते हैं उन्हें बारे में इन्फेक्शन होने की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है।

From around the web