घर की कंगाली का कारण बनती है मुख्य द्वार के पास पड़ी ये चीज़ें, लाती है कंगाली

 
sc

वास्तु शास्त्र के मुताबिक हमें अपने घर के बाहर पड़ी हुई चीजों को थोड़ा देखरेख करके रखना चाहिए। क्योंकि यह हमारे ऊपर अच्छा और बुरा प्रभाव डालती है ऐसे हुए घर के अंदर की सफाई के साथ-साथ बाहर की सफाई भी बेहद जरूरी होती है आपको बता दें कि घर के सामने कभी भी कांटेदार और दूध वाले पौधे नहीं लगाने चाहिए। क्योंकि यह बेहद यह अशुभ माने जाते हैं। इससे घर में नेगेटिविटी आती है। और घर के लोगों की सेहत पर बुरा असर होता है। साथ ही पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। तो चलिए आपको बताते हैं ऐसी कुछ चीजों के बारे में जिस का विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

sx

वास्तु के मुताबिक घर की देहरी कभी भी सड़क या रोड से नीचे नहीं होनी चाहिए। इससे घर के सदस्यों के बीमारी होने का खतरा बढ़ता है। ऐसे में जब भी घर बनवाए थे इस बात का खास ध्यान रखें कि घर की देहरी हमेशा ऊंची हो।

वास्तु के मुताबिक घर के मुख्य द्वार के सामने बड़ा और ऊंचा पेड़ होना नहीं चाहिए। ऐसे व्यक्ति को जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

शास्त्रों के मुताबिक घर के आगे कांटेदार पौधे नहीं होनी चाहिए से दुश्मनों की गिनती बढ़ती है। परिवार में तनाव लड़ाई झगड़े का माहौल रहता है सेहत से जुड़ी परेशानियां भी आपको झेलने को मिलती हैं।

घर के मेन गेट के पास कभी भी दूध वाले पौधे नहीं होने चाहिए। इससे घर के लोगों के बीच मनमुटाव रहता है। और घर में पैसा नहीं टिकता है घर के सामने पत्थरों का ढेर नहीं होना चाहिए। क्योंकि इसे बेहद ही अशुभ माना जाता है इससे तरक्की के रास्ते में बाधा आती है। घर के मेन गेट के पास कभी भी कचरा नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे घर में नकारात्मकता आती है। ऐसे में घर के सदस्यों में मनमुटाव भरने के साथ-साथ उन्हें सेहत से जुड़ी कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है।

From around the web