गर्म नहीं ठंडे दूध पीने के होते हैं कई गजब के फायदे, जानकर दंग रह जाएंगे आप

 
D

सारे लोग ऐसे होते हैं जो गर्म दूध पीना पसंद करते हैं। क्योंकि गर्म दूध का सेवन करने से नींद अच्छी आती है कि आप तो जानते ही होंगे यह सर्दी खांसी जुकाम के लिए काफी ज्यादा प्राकृतिक उपाय है। लेकिन क्या आप इस बात को जानते हैं कि ठंडा दूध पीने की भी कई सारे फायदे होते हैं। जी हां ठंडा दूध पीने से एसिडिटी मैं तुरंत राहत मिलती है। तो वहीं इसको लगाने से आपकी स्किन नरम और मुलायम हो जाती है। ठंडे दूध के ऐसे ही कुछ फायदों के बारे में आज हम आपको बताते हैं।

ee

एसिडिटी के दौरान पेट में होने वाली जलन से बचने के लिए ठंडा दूध पीना बेहद लाभकारी होता है। दूध के अंदर एक प्रकार का गुण होता है जो पेट की एसिडिटी को शांत करता है। इसके अलावा दूध में अच्छी मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है।

ठंडे दूध में एसिडिटी दूर करने वाले लोग पाए जाते हैं और यह पाचन क्रिया में बेहद मददगार होते हैं। इसकी मदद से फूड पाइप के अंदर जमा फूड पाइप के अंदर जमा फैट यानी घी-तेल भी साफ हो जाता है। यह पाचन क्रिया को बेहतर करते हैं।

दूध के अंदर मौजूद स्किन लैक्टिक एसिड तत्व त्वचा को एक्सफोलिएट करते हैं। ये ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाता है और त्वचा से अतिरिक्त तेल निकालता है।

From around the web