उंगलियों के आकार बताता है आपकी किस्मत, लंबी या छोटी कौन सी ऊँगली होती है ज्यादा शुभ जानिए

 

क्या आप इस बात को जानते हैं कि हथेली की लकीरों की तरह उंगलियों के जरिए भी आप अपने भविष्य के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। जी हां कि आप किस फील्ड में अपना करियर बनाएंगे। कहां आपको लाभ होगा कहां आपको हानि होगी। और आपका फ्यूचर कैसा होगा यह सब कुछ आपकी उंगलियों के आकार को देखकर बहुत आसानी से पता चलता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं। आपकी उंगलियों से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में

fd

कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति की तर्जनी उंगली मध्यमा के बराबर लंबी हो तो जातक बहुत ज्यादा धनी होता है। परिवार हो या कार्यक्षेत्र हर जगह उसका प्रतिनिधित्व होता है। यही नहीं ऐसे लोग काफी ज्यादा अनुशासन प्रिय होते हैं। कैरियर की बात करें तो यह राज नेता या फिर धार्मिक गुरु बनते हैं लेकिन अगर तर्जनी उंगली मध्यमा से ज्यादा है। तो ऐसे लोग बेहद घमंडी होते हैं।

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर मध्यमा उंगली अनामिका उंगली से अधिक लंबी है। ऐसे जातक काफी निराशा वाली होते हैं उन्हें हर बात में केवल सफलता ही नजर आती है। इसलिए वह हमेशा निराशा ही घेरे रहती है। वही मध्यमा अगर तर्जनी से थोड़ी सी छोटी है तो ऐसे में जातक काफी ज्यादा मानसिक रूप से बीमार रहते हैं।

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर अनामिका उंगली मध्यमा उंगली से थोड़ी सी छोटी है। तो जातक कार्य क्षेत्र में कई तरह की दिक्कतों का सामना करते हैं साथ ही तरक्की की राह में भी रुकावट आती है। लेकिन अनामिका कनिष्का से सामान से अधिक लंबी है तो जातक को साहित्य संगीत कला क्षेत्र में खूब नाम कमाने का मौका मिलता है।

From around the web