प्याज के छिलकें दिलाएंगे डेंगू जैसी बड़ी खतरनाक बीमारियों से निजात, जानिए कारगर नुस्खा

 
se

कई सारे ऐसे फल और सब्जियां होती हैं। जिनके छिलके काफी ज्यादा हेल्दी माने जाते हैं जैसे कि खीरे के छिलके ऐसे ही अन्य सब्जियां भी है जिसके फायदे तो आप जानते ही होंगे। लेकिन उनके छिलकों के फायदों के बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे जैसे कि प्याज के छिलके जी हां आपको बता दें कि प्याज के छिलके बेहद फायदेमंद होते हैं। लेकिन शायद ही आपको इसके फायदों के बारे में मालूम होगा तुझे आज हम आपको बताते हैं प्याज के छिलकों के कुछ बेहतरीन फायदे के बारे में।

se

घर के कीड़े मकोड़े और मच्छरों से निजात पाने के लिए प्याज के छिलकों का इस्तेमाल करना चाहिए इसके लिए रात भर के लिए प्याज के छिलकों को भिगोकर रख दें और फिर अगले दिन उस पानी को दरवाजे और खिड़कियों के पास ले जाकर रखते हैं। इस पानी की महक काफी ज्यादा तीखी होती हैं। जिसके कारण आपके घर में कीड़े मकोड़े और मच्छर नहीं आएंगे। डेंगू के मच्छरों को भगाने के लिए काफी ज्यादा कारगर नुस्खा माना जाता है इससे आपका कुछ भी खर्चा नहीं होगा और आप डेंगू जैसी खतरनाक बीमारियों से बचे रहेंगे।

ऐसे में जब प्याज के छिलकों को पानी में भी होते हैं तो प्याज के छिलकों के पोषक तत्व भी पानी में आ जाते हैं। साथ ही प्याज की तीखी महक भी पानी में आ जाती है। जोकि बिना खर्चा किये मच्छरों को भागने का काम करते हैं।

From around the web