OMG; यह है दुनिया का वो अनोखा देश जहां सिर्फ 95 रूपए में बिकते हैं घर

 
wui

पूरी दुनिया में अलग-अलग जातीय संस्कृति के लोग रहते हैं। इसमें से बहुत से से देश, शहर व गांव ऐसे है जो अपनी खूबसूरती से जाने जाते हैं। यह अपनी खूबसूरती से पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाते हैं। मगर क्या आप इस बात को जानते हैं किसी ऐसे गांव के बारे में जहां 100 से कम में भी जमीन खरीदी जा सकती है। जी हां हैरान मत होइए असल में इटली के केलेब्रिया मैं कैसा गांव बसा हुआ है। उस गांव का नाम है सिंक्यूफ्रोंडी माना जाता है कि वहां पर घर सिर्फ 95 में आप जमीन खरीदा दे सकते हैं तो चलिए आपको बताते हैं क्या कि इसके पीछे क्या कारण है।

wui

कान को खरीदने का यह ऑफर दक्षिण में बसे कैलाब्रिया गांव में है। यहां भारी संख्या में खाली मकान है। यहां के लोगों का शहर में बसने के कारण गांव तेजी से खाली हो रहे हैं। ऐसे में से फिर से हरा-भरा आबादी वाला गांव बनाने के लिए यहां के मकान इतनी कम कीमत पर बेचे जा रहे हैं। मगर शहर के तौर पर यह मकान कैसे अकेले व्यक्ति को नहीं बल्कि फैमिली वालों को खरीदने के लिए कहा जाता है। और उनका एक बच्चा जरूर होना चाहिए।

इटली के इस गांव में तेजी से आबादी कम हो रही है असल में इसके पीछे का कारण लोगों के पास शहरों में अलग देशों में चले जाना है। वहीं गांव के मेयर के मुताबिक इन घरों को खरीदने के लिए सिर्फ एक यूरो यानी 95 देने होते हैं। साथ ही इंश्योरेंस पॉलिसी के चलते करीब 19 हजार रूपए देने होते हैं और साथ ही इस योजना को ऑपरेशन ब्यूटी के नाम से पुकारा जाता है। इतना ही नहीं इस योजना को यह नाम यहां के मेयर द्वारा ही दिया गया है।

बढ़िया मकान बेहद सस्ती कीमत पर बिक रहे हो मगर इस घर की मरम्मत में होने वाला सारा खर्च खरीदार को ही करना होता है। ऐसे में मकान की मरम्मत में अधिक खर्चा हो सकता है। साथ ही उस व्यक्ति को इसके लिए 3 साल की समय सीमा ही दी जाती है।

From around the web