चेहरे पर नहीं बचेगा एक भी दाग धब्बे का नामोनिशान कुछ दिनों में दूर हो जाएगी झुर्रियां

 
ccc

स्किन की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए जरा देखभाल की आवश्यकता होती है।अगर हम स्क्रीन का ख्याल नहीं रखेंगे धूल मिट्टी व प्रदूषण के कारण चेहरे की रंगत बेकार हो जाती है।सभी लोग अपने रंग को गोरा व निखरा हुआ चाहते है। लेकिन प्रदूषण व खराब जीवनशैली का स्किन पर बहुत बुरा प्रभाव देखने को मिलता है। जिसकी वजह से चेहरे पर कालापन आ जाता है। आपको बता दें कि अपनी रंगत में निखार लाने के लिए बाजार में मिलने वाली महंगी महंगी क्रीम का इस्तेमाल ज्यादातर लड़कियां करती है। लेकिन इन क्रीम्स के अंदर भी केमिकल्स पाए जाते हैं। जो आपकी स्किन को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताते हैं। तो आपकी स्किन का रंग गोरा करने के लिए मददगार साबित होती हैं।

ccc

अंडे का प्रयोग चेहरे की रंगत में निखार दिलाता है। इसके लिए अंडे के सफेद हिस्से में एक चम्मच सेब का पेस्ट मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में पर दिखाई देगा।

अगर आप इसके नॉर्मल है तो उसको भी पीसकर पेस्ट बना लें और उसमें थोड़ा-सा शहद और नींबू का रस डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें अब इसको अपने चेहरे पर लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें बाद में गुनगुने पानी से साफ कर लें। इससे आपकी स्किन पिगमेंटेशन की समस्या दूर हो जाएगी।

From around the web