रात के समय पुरुष कर लें इस चीज का सेवन, शीघ्रपतन से मिल जाएगा छुटकारा, यौनशक्ति हो जाएगी दोगुनी

 
Y

सौंफ के बीच में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होते हैं। इसमें कॉपर, पोटेशियम, कैल्शियम, जिंक, मैग्नीज, विटामिन सी, आयरन, सेलेनियम और मैग्नीशियम जैसे खनिज मौजूद होते हैं। ऐसे में पुरुषों को रात के वक्त जरूर ही सौंफ का सेवन करना चाहिए। यह पुरुषों की सेक्सुअल हेल्थ को बूस्ट करने का काम करता है।

S

इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में एक शोध में इस बात का खुलासा हुआ है कि सौंफ में जिंक और फाइबर की मात्रा काफी ज्यादा होती है। जोकि शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा दिलाने में मददगार है। आसान भाषा में कहा जाए तो इससे पुरुषों की यौन शक्ति दोगुनी हो जाती है।

रिसर्च के अनुसार रात को सोने के समय से ठीक पहले पुरुषों को सौंप का सेवन करना चाहिए। एक गिलास दूध में एक चम्मच सौंफ का पाउडर डालकर उसे अच्छे से मिलाकर पिएं। आपकी सेहत के लिए यह बेहद फायदेमंद होगा।

सिर्फ इतना ही नहीं अगर आप सौंफ वाला दूध पीते हैं तो इससे आपको अच्छी नींद भी आती है। पाचन के लिए इसका सेवन अच्छा माना जाता है। रिसर्च के अनुसार दूध के साथ सौंफ लेने से कब्ज और एसिडिटी से भी छुटकारा मिल जाता है। इसके अलावा यह आपके दिमाग को तेज करने, यानी कि आपकी याददाश्त को बढ़ाने में भी मददगार है।

अस्थमा के मरीजों के लिए भी सौंफ वाला दूध किसी रामबाण से कम नहीं है। डॉक्टर्स भी स्वास्थ्य जुड़ी समस्या होने पर सौंफ के इस्तेमाल की ही सलाह देते हैं। सौंफ वाला दूध रेस्पिरेटरी सिस्टम में भी सुधार कर देता है।

सौंफ में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है। सौंफ का सेवन करने से आप अपने मोटापे को भी नियंत्रण कर सकते हैं। असल में सौंप फैट को आपके शरीर पर जमने नहीं देता है। अगर आप सौंफ वाला दूध पीते हैं तो यह आपके कोलेस्ट्रॉल लेवल को भी मेंटेन रखेगा।

From around the web