बेड पर जबरदस्त परफॉर्मेंस देने के लिए पुरुष कर सकते हैं ये 5 एक्सरसाइज

 
R

हर रोज व्यायाम करने से सेहत अच्छी होती है. अगर आप सप्ताह में तीन से चार बार वर्कआउट करते हैं तो आपकी यौन तकनीक, लचीलेपन और धीरज में मदद मिलती है. आज हम आपको पांच ऐसे ही व्यायाम के बारे में बता रहे हैं, जो पुरुषों को बेहतर सेक्स के लिए करनी चाहिए.

R

वेटलिफ्टिंग

वेटलिफ्टिंग से टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का उत्पादन होता है, जो पुरुष सेक्स ड्राइव के लिए प्राथमिक अग्रदूत है. इसके अलावा आप पुश-अप्स, सिट-अप्स और क्रंचेज भी कर सकते हैं, जिससे कंधों, छाती और एब्स मजबूत होते हैं और ऊपरी शरीर की ताकत बढ़ती है.

कीगल

यह एक्सरसाइज करने से प्यूबोकॉसीजियस मांसपेशियां टोन्ड होती हैं.  ये व्यायाम आपके शरीर के श्रोणि तल में मांसपेशियों को मजबूत करते हैं, जिससे बेहतर सेक्स हो सकता है.

योग

योगाभ्यास करने से सेहत में बहुत सुधार आता है. इससे आपको लचीलापन में मदद मिलेगी. आप बो पोज़, पीकॉक पोज़, शोल्डर स्टैंड आदि कर सकते हैं.

तेज चलना

अगर आप हर रोज कम से कम 200 कैलोरी बर्न करते हैं तो इससे ईडी का जोखिम कम होता है. तेज चलने से रक्त परिसंचरण सही रहता है. इससे दिल के दौरे का खतरा भी कम होता है.

तैरना

सप्ताह में तीन बार अगर आप 30 मिनट स्वीमिंग करते हैं तो इससे स्टेमिना बढ़ता है और वजन भी कम होता है, जिससे बेहतर सेक्स भी हो सकता है.

From around the web