अगर कर्ज के चलते झुक गए है कंधे तो आज ही अपनाएं ये सरल से टोटकें, मिनटों में निपट जाएगा कर्ज

 
sccs

मनुष्य अपना पूरा जीवन सुखों के साथ बिताने के बारे में सोचता है। जिसके लिए वह काफी मेहनत भी करता है। बहुत बार ऐसा होता है कि सभी मुश्किलों से निजात पाने के बाद भी इंसान कर्ज के नीचें दबा रहता है। हालाकिं कर्ज लेना जितना आसान होता है। उसे चुकापाना उतना ही मुश्किल होता है। कई बार तो हमारा पूरा जीवन सिर्फ और सिर्फ कर्ज उतारने में निकल जाता है। यदि आपके ऊपर भी ऐसा ही कर्ज है और आप उससे बहुत ज्यादा परेशान है। तो आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताते हैं जिससे आपको काफी ज्यादा मदद मिलेगी।

xa

वैसे तो कर्ज लेना किसी को पसंद नहीं होता है लेकिन अगर आप कर लेते हैं तो आप बुधवार के दिन कर लीजिए। क्योंकि यह दिन अच्छा माना जाता है दरअसल बुधवार को लिया गया कर्ज कभी भी इंसान के सिर पर बोझ नहीं होता है जबकि कर्ज उतारने के लिए सबसे अच्छा दिन मंगलवार माना जाता है इस दिन हनुमान जी की पूजा और कृपा से आपके ऊपर से सारा कर्ज उतर जाता हैं।

कर्ज मुक्ति पाने के लिए प्रतिदिन लाल मसूर की दाल का दान करें। इससे धीरे-धीरे आपका कर्ज कम होगा। इसके अलावा मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर नारियल का दान करना चाहिए। इसके अलावा हरे रंग के गणपति जी मुख्य द्वार पर लगाएं ऐसा करने से भी आप का कर्ज काफी हद तक कम होगा।

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए बुधवार का दिन सवा पाव मूंग उबालकर उसमें थोड़ा सा गुण मिलाएं इसके बाद किसी गाय को खिला दें यह उपाय प्रत्येक बुधवार को नियमित रूप से करें ऐसा करने से आपको कर्ज से राहत मिली।

यदि आप कर्ज हद से ज्यादा परेशान है तो मंगलवार के दिन और शनिवार के दिन तेल सिंदूर हनुमान जी को चढ़ाएं और माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं ऐसा करने से आपको कर्ज से बहुत जल्दी ही निजात मिलेगी।

From around the web