बुधवार के दिन करें ये खास उपाय, खुल जाएंगे सफलता के सभी रास्ते

 
erge

प्रथम पूजनीय भगवान गणेश जी को बुधवार का दिन समर्पित किया जाता है। बप्पा सभी दुखों को दूर करने वाले होते हैं। खासतौर पर बुधवार के दिन अगर आप गणेश जी की पूजा अर्चना को मन लगाकर करते हैं। तो आपके सभी दुखों का अंत होता है। वास्तु के मुताबिक बुधवार के दिन सच्चे मन से कुछ उपाय करने से बप्पा जल्दी खुश हो जाते हैं। और आपकी परेशानियों को दूर करते हैं।

ergwrtg

बुधवार के दिन गणेश मंदिर में अपने घर पर ही बप्पा के अपने सामर्थ्य के मुताबिक मोदक लड्डू गुड़ धनिया का भोग लगाएं। इसके साथ ही से प्रसाद के तौर पर भी खाएं अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए भगवान श्रीगणेश को हर बुधवार दूर्वा यानी घास चढ़ाएं। इस दिन कहीं जाने से पहले थोड़ी सी सौंफ खानी चाहिए। ऐसा करने से हर काम में सफलता मिलती है।

हरा रंग गणेश जी को सबसे ज्यादा प्रिय होता है और इसे पहनना बेहद शुभ माना जाता है। इससे तरक्की के रास्ते खुलते हैं जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है यदि आप हरे रंग के कपड़े नहीं पहनते हैं। तो इस रंग का रुमाल अपनी जेब में रखे। आपको बता दें कि हर बुधवार को हरी मूंग की दाल और तांबे की कोई चीज दान करने से विशेष लाभ मिलता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर किसी का खुद खराब है तो उसे तांबे के बर्तन में पानी रखकर पीना चाहिए ऐसा करने से बुध ग्रह से सभी रोगों से मुक्ति मिलती है।

From around the web