शादी से जुड़े इन मिथकों को 5 शादीशुदा लोगों ने किया खारिज

 
म

शादी के बंधन को निभाने के लिए विश्वास, प्रतिबद्धता, समझदारी, त्याग, समझौते और प्यार की जरूरत होती है. लेकिन हर किसी का शादी को लेकर अनुभव अलग-अलग होता है. शादी को लेकर कई तरह के भ्रम भी हैं, जिनमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है. ऐसे ही कुछ मिथकों के बारे में हम आपको बता रहे हैं जिसे 5 विवाहित लोगों ने खारिज कर दिया.

म

शादी आपको संतुष्टि और खुशी देगी

ऐसा माना जाता था कि शादी करके जीवन में खुशी और संतुष्टि आएगी. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है. आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसके साथ रहना आपको खुशी तो देगा. लेकिन यह एहसास हमेशा रहे, यह जरूरी नहीं है. आपको खुश रहने के लिए खुद ही कोई रास्ता तलाशना होगा.

आपको लाइफ पार्टनर में वह सब कुछ मिलेगा, जो आपको चाहिए

अपने लाइफ पार्टनर को फ्रेंड बनाना बहुत अच्छी बात है. लेकिन वह आपकी हर जरूरत को पूरा करें, ऐसा नहीं हो सकता. आप शादी को चलाने के लिए उनके ऊपर बहुत दबाव नहीं डाल सकते. इससे आपके बीच झगड़े ही होंगे.

बच्चे होने से रिश्तो में आएगी नज़दीकियां

ऐसा कहा जाता है कि शादी के बाद बच्चे होने के बाद अक्सर कपल्स के बीच सब कुछ ठीक हो जाता है. लेकिन यह केवल झूठ ही है. अक्सर ऐसा देखा जाता है कि बच्चे होने के बाद दंपत्ति अलग हो जाते हैं.

आप कभी अकेले नहीं रहेंगे

ऐसा कहा जाता है कि शादी के बाद आप कभी अकेले नहीं रहेंगे. लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. शादी के बाद भी लोगों को अकेलापन महसूस होता है. पार्टनर आपके ऊपर हमेशा ध्यान नहीं दे सकता.

आपकी सेक्स लाइफ बोरिंग और अनएक्साइटिंग हो जाएगी

यह एक पूर्ण मिथक है. हां कई बार ऐसा होगा जब सेक्स उतना रोमांचक नहीं होगा, जितना आप चाहते हैं. लेकिन इसे ठीक किया जा सकता है.

From around the web