19 अप्रैल से सभी अमेरिकी वयस्क होंगे कोविड-19 टीकाकरण के पात्र: बाइडेन

 
19 अप्रैल से सभी अमेरिकी वयस्क होंगे कोविड-19 टीकाकरण के पात्र: बाइडेनवाशिंगटन, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को घोषणा की है कि 19 अप्रैल से सभी अमेरिकी वयस्क कोविड-19 टीकाकरण कराने के लिए पात्र होंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन ने एलेक्जेंड्रिया, वर्जीनिया में एक वैक्सीनेशन साइट की यात्रा करने के बाद यह नई तारीख बताई है। इससे पहले उन्होंने वयस्कों के टीकाकरण के लिए पात्र होने के लिए 1 मई की डेडलाइन दी थी।

बाइडेन ने कहा कि उनके ऑफिस में कामकाज शुरू करने के 75 दिनों के भीतर ही कोविड-19 वैक्सीन के 15 करोड़ डोज दिए जा चुके हैं। साथ ही 100 वें दिन तक 20 करोड़ डोज देने का लक्ष्य अभी कतार में है।

इसके साथ ही उन्होंने अमेरिकियों से महामारी को लेकर किए जा रहे सुरक्षा उपायों का पालन करते रहने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, देश में महामारी खत्म नहीं हुई है। बल्कि 4 जुलाई तक हमें बीमारी और दुख झेलना पड़ सकता है।

कुछ हफ्ते पहले ही बाइडेन ने राज्यों, जनजातियों और क्षेत्रों से आह्वान किया था कि वे सभी अमेरिकी वयस्कों को 1 मई से पहले टीकाकरण के लिए योग्य बनाएं।

--आईएएनएस

एसडीजे

From around the web