रात में सोने से पहले बस 1 गिलास पी लें ये जादुई ड्रिंक, मजबूत हो जाएगी इम्यूनिटी

शरीर सेहतमंद व्यक्ति के पीछे आपकी इम्यून सिस्टम का बहुत बड़ा हाथ होता है। जिनका इम्यून सिस्टम मजबूत होता है व्यक्ति उतना ही कम बीमार पड़ता है यही वजह है कि लोग अपनी इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए तरह-तरह के डाइट का इस्तेमाल करते हैं। एक ओर जहां देश में यह भयानक बीमारी
 
रात में सोने से पहले बस 1 गिलास पी लें ये जादुई ड्रिंक, मजबूत हो जाएगी इम्यूनिटी

शरीर सेहतमंद व्यक्ति के पीछे आपकी इम्यून सिस्टम का बहुत बड़ा हाथ होता है। जिनका इम्यून सिस्टम मजबूत होता है व्यक्ति उतना ही कम बीमार पड़ता है यही वजह है कि लोग अपनी इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए तरह-तरह के डाइट का इस्तेमाल करते हैं। एक ओर जहां देश में यह भयानक बीमारी फैली है तो वही सिस्टम मजबूत करने के कुछ घरेलू ड्रिंक के बारे में बताएंगे।

रात में सोने से पहले बस 1 गिलास पी लें ये जादुई ड्रिंक, मजबूत हो जाएगी इम्यूनिटी

आपको बता दें यह ड्रिंक पालक से तैयार की जाती है जिसे आप दूसरे रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। पालक हरी पत्तेदार सब्जियों में प्रमुख स्थान रखती है इसकी खास बात यह है कि इसमें मिनरल्स और पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा पाई जाती है। उसके गुणों से भरपूर होने के साथ-साथ में रोग प्रतिरोधक क्षमता भी अच्छी होती है। यदि आप रोजाना सोने से पहले या सुबह उठने के बाद इसे पीते हैं तो आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है।

सबसे पहले कटे हुए पालक को पानी में अच्छी तरीके से साफ करें। उसके बाद उसे जूसर के जार में डाल दें अब इसमें ऊपर से पानी मिलाया और करीब 3 से 4 मिनट तक जूसर को चलाएं। एक दूसरे को ओपन करके एक बार फिर चेक करें क्या आपकी ड्रिंक तैयार हो गई है। अगर नहीं तो 2 मिनट तक फिर से चलाएं गिलास में निकालें और इनका सेवन करें ऐसा करने से आपका इम्यून सिस्टम मजबूत होता है।

From around the web