यूपी में 3 आईपीएस ऑफिसर हुए कोरोना पॉजिटिव

 
यूपी में 3 आईपीएस ऑफिसर हुए कोरोना पॉजिटिव2 मई (आईएएनएस)। तीन आईपीएस ऑफिसर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद तीन अधिकारियों को जिलों का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया।

अरविंद चतुर्वेदी को अयोध्या जिले का प्रभार दिया गया है, अशोक राय को पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ नगर और अनिल पांडे को एसपी भदोही बनाया गया है।

डीजीपी मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एसपी अयोध्या शैलेश पांडे, एसपी सिद्धार्थनगर राम अभिलाष त्रिपाठी, और भदोही जिले के एसपी बदन सिंह ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

सूत्रों के अनुसार, राज्य में कुल 85 राजपत्रित अधिकारी कोविड की पकड़ में हैं, जबकि 600 से अधिक अराजपत्रित पुलिसकर्मियों ने राज्य भर में दूसरी लहर में सकारात्मक परीक्षण किया है।

अतिरिक्त महानिदेशक, कानून और व्यवस्था, प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस विभाग ने महामारी से अपने बल को ढालने के लिए बहुत से उपाय अपनाए हैं और इनमें फ्रंटलाइन ड्यूटी में 55 साल से अधिक उम्र के पुलिस कर्मियों की तैनाती कम करना और डाइट में सुधार शामिल है। कोविड हॉटस्पॉट में ड्रोन और सीसीटीवी के माध्यम से सतर्कता बढ़ाकर मानव हस्तक्षेप को कम करना है।

--आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम

From around the web