मप्र में 18 से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण शुरू

 
मप्र में 18 से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण शुरू मप्र में 18 से अधिक उम्र वालों का टीकाकरण शुरूभोपाल, 5 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में बुधवार को 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाने का अभियान शुरू हो गया है। 18 से 44 वर्ष के बीच के लोगों का टीकाकरण 1 मई से शुरू होने वाला था, लेकिन टीके उपलब्ध नहीं होने के कारण बुधवार को अभियान स्थगित कर दिया गया था।

मध्य प्रदेश स्वास्थ्य सूचना, शिक्षा संचार (आईईसी) ब्यूरो की उप निदेशक अर्चना मुंडिर ने बताया कि टीकाकरण की उपलब्धता के अनुसार राज्य में चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण किया जा रहा है। जिन व्यक्तियों ने अभी 18 वर्ष पूरे किए हैं, वे टीकाकरण लगवा सकते हैं। इसके लिए सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार का दिन टीकाकरण के लिए निर्धारित किया गया हैं।

टीकाकरण प्रक्रिया के लिए, लाभार्थियों को कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकृत मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा जिसके बाद छह अंकों का एक ओटीपी उनके मोबाइल फोन पर दिखाई देगा। ओटीपी जमा करने के बाद, लाभार्थी का विवरण दिखाई देगा जिसमें से किसी को निकटतम टीकाकरण केंद्र का चयन करना है और टीकाकरण प्राप्त करने के लिए समय स्लॉट बुक करना है। पंजीकरण के लिए फोटो आईडी की आवश्यकता होगी जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि।

--आईएएनएस

एसएस/आरजेएस

From around the web