मप्र में एक दिन में साढ़े 18 लाख का वैक्सीनेशन

 
मप्र में एक दिन में साढ़े 18 लाख का वैक्सीनेशनभोपाल, 25 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरेाना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई का अभियान जारी है। टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए महाअभियान का क्रम बना हुआ है। टीकाकरण महाअभियान-छह में एक दिन में साढ़े 18 लाख लोगों को टीका लगाया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये प्रदेशवासियों में सजगता के साथ वैक्सीन के प्रति विश्वास जागा है। बुधवार को हुए टीकाकरण महाअभियान-छह में फिर एक बड़ी सफलता मिली है। एक दिन में साढ़े 18 लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाकर मध्यप्रदेश फिर देश में अग्रणी रहा है।

उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि आगामी दिसम्बर माह अंत तक प्रदेश के सभी पात्र नागरिकों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाकर प्रदेश को शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड कर लिया जायेगा।

बताया गया है कि टीकाकरण महाअभियान-छह में बुधवार को साढ़े 18 लाख से अधिक कोविड टीके लगाकर मध्यप्रदेश देश में नम्बर-एक पर रहा है। महाअभियान में 12 हजार 412 टीकाकरण केन्द्रों पर टीकाकरण किया गया। प्रदेश में अब तक आठ करोड़ 31 लाख 79 हजार 755 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की डोज लग चुकी है। इनमें से पांच करोड़ आठ लाख 44 हजार 816 को वैक्सीन की पहली डोज और तीन करोड़ 23 लाख 34 हजार 937 व्यक्तियों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं।

प्रदेश में 12 हजार से अधिक टीकाकरण केन्द्रों के अतिरिक्त मोबाइल यूनिट्स द्वारा खेत, निर्माण कार्य स्थल और जंगल में जो जहां मिला, वहां पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टीके लगाने का कार्य किया। टीकाकरण केन्द्रों के अलावा मोबाइल टीमों ने खेतों पर काम करने वाले किसानों, निर्माण स्थल पर कार्य कर रहे श्रमिकों और सड़क मार्ग से आवागमन करने वाले मुसाफिरों को भी कोविड वैक्सीन के टीके लगाये।

--आईएएनएस

एसएनपी/आरएचए

From around the web