भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों के अस्पताल तक पहुंचेगा भोजन

 
भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों के अस्पताल तक पहुंचेगा भोजनभोपाल, 4 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अस्पतालांे में उपचाररत कोरोना संक्रमित मरीजों के भोजन के लिए उनके परिजनों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। राजधानी में निशुल्क स्वस्थ आहार सेवा योजना शुरू की गई है, इसके तहत मरीजों को निशुल्क भोजन मुहैया कराया जाएगा।

राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने मंगलवार को भोपाल के कोरोना मरीजों के लिए नि:शुल्क स्वस्थ आहार सेवा योजना शुरू की। इस योजना के शुरू हो जाने से अब कोरोना मरीज के परिजनों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। मरीज जिस अस्पताल में भर्ती हैं, वहीं समय पर उसे पौष्टिक आहार नि:शुल्क मिल जायेगा।

मंत्री सारंग ने बताया कि पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर यह योजना भोपाल के 110 अस्पताल में शुरू की गई है। इसकी सफलता पर प्रदेश के अन्य शहरों में भी इस योजना को शुरू किया जायेगा।

मंत्री सारंग ने बताया कि जिला आपदा प्रबंध समिति और कोरोना कर्फ्यू की समीक्षा बैठक के दौरान यह बात सामने आयी थी कि कोरोना कर्फ्यू के कारण अस्पतालों में मरीजों को भोजन पहुंचाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही कोरोना मरीज के लिए भोजन लेकर उसके परिजन अस्पताल आते हैं, तो उनके संक्रमित होने की संभावना लगातार बनी रहती है। इसलिए अस्पतालों में मरीजों को नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था सरकार ने स्वयंसेवी संगठनों और जन-सहयोग से शुरू की है।

मंत्री सारंग ने बताया कि निशुल्क स्वस्थ आहार सेवा योजना के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जल्दी शुरू किया जा रहा है। इस नंबर पर मरीज के परिजन जिस अस्पताल में मरीज भर्ती हैं, वहां भोजन पहुंचाने के लिए बता सकेंगे।

--आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

From around the web