केजीएमयू के 40 डॉक्टर कोविड पॉजिटिव

 
केजीएमयू के 40 डॉक्टर कोविड पॉजिटिवलखनऊ, 7 अप्रैल (आईएएनएस)। लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल जनरल (रिटायर्ड) विपिन पुरी समेत 40 डॉक्टरों का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। पिछले अगस्त के बाद यह दूसरी बार है जब कुलपति कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं। उन्हें 25 मार्च को वैक्सीन को दूसरा डोज दिया गया था।

केजीएमयू के प्रोफेसर संदीप तिवारी ने कहा, पिछले 4 दिनों में चिकित्सा अधीक्षक हिमांशु समेत करीब 40 डॉक्टरों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

इनमें से अधिकांश डॉक्टर ऐसे हैं जो वैक्सीन के दोनों डोज ले चुके हैं और उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। संक्रमित डॉक्टरों में जनरल सर्जरी के 20, यूरोलॉजी के 9 और मेडिसिन के 3 डॉक्टर शामिल हैं।

मंगलवार को इन्फ्लूएंजा जैसे लक्षणों की शिकायत करने के बाद कई अन्य डॉक्टरों के भी टेस्ट किए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट बाद में आएगी। वहीं कई विभागों में बुधवार को पूरे स्टाफ की स्क्रीनिंग की जाएगी।

बता दें कि संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, मेदांता अस्पताल और एरा मेडिकल कॉलेज के प्रमुखों का भी टीकाकरण के बाद कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आ चुका है। इसके अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदम्बिका पाल का भी बुखार की शिकायत के बाद टेस्ट पॉजिटिव आया है।

इस बीच राज्य में पिछले 24 घंटों में 7 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 1,248 हो गई है। इन नई मौतों में लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ब्रजेश शुक्ला, पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित और पुलिस लाइंस के मुख्य फार्मासिस्ट आर.के. चौधरी शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश में कोविड हॉटस्पॉट के रूप में उभरे लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 1,188 नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं 4,560 कोरोनावायरस रोगी अपने घर में आइसोलेशन में हैं।

--आईएएनएस

एसडीजे/आरजेएस

From around the web