ऑक्सीजन की कमी से 23 मौत होने के बाद कनार्टक सरकार ने दिए जांच के आदेश

 
ऑक्सीजन की कमी से 23 मौत होने के बाद कनार्टक सरकार ने दिए जांच के आदेश ऑक्सीजन की कमी से 23 मौत होने के बाद कनार्टक सरकार ने दिए जांच के आदेश ऑक्सीजन की कमी से 23 मौत होने के बाद कनार्टक सरकार ने दिए जांच के आदेशबेंगलुरु, 3 मई (आईएएनएस)। कर्नाटक सरकार ने सोमवार को चामराजनगर जिले के चामराजनगर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में रुकावट के कारण 23 कोविड रोगियों की दुखद मौत के बाद जांच के आदेश दिए हैं।

राजस्व निक्षेप में प्रमुख सचिव एन मंजुनाथ प्रसाद द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी शिवयोगी कालसाद, जो कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के प्रबंध निदेशक भी हैं, को इस घटना की जांच के लिए जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

इस घटना को गंभीर चिंता का विषय बताते हुए, प्रसाद, जो कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य सचिव भी हैं, ने कालसाद को तीन दिनों के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को सीआईएमएस में ऑक्सीजन की कमी के करण 23 मरीजों की मौत हो गई।

सीआईएमएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, जब मध्य रात्रि 12 बजे से 2 बजे के बीच ऑक्सीजन की आपूर्ति में गिरावट के कारण मौतों की सूचना दी गई, तब कम से कम 144 मरीजों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा था।

सीआईएमएस के निदेशक डी.एम. संजीव ने संवाददाताओं को बताया कि ऑक्सीजन की कमी के कारण वेंटिलेटर सपोर्ट पर और ऑक्सीजन के उच्च प्रवाह की जरूरत वाले 23 मरीजों की मौत हो गई है।

जिले में महामारी के कुल 11,928 कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। रविवार 167 नए मामले सामने आए।

--आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम

From around the web