इलाज के इंतजार में एम्बुलेंस में मरीज की मौत

 
इलाज के इंतजार में एम्बुलेंस में मरीज की मौतमेरठ, 3 मई (आईएएनएस)। मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल (एलएलआरएम) कॉलेज में चिकित्सा के इंतजार में एक शख्स की मौत हो गई है।

मेरठ के गंगानगर इलाके में रहने वाले 45 वर्षीय देवेंद्र सिंह को रविवार अस्पताल के इमरजेंसी वॉर्ड में ले जाया गया था।

देवेंद्र की हालत सुबह बिगड़ गई। उन्होंने जिस वक्त अपनी अंतिम सांस ली, उस वक्त वह अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे।

सोशल मीडिया पर दिल को पसीज देने वाला एक वीडियो क्लिप वायरल हुआ है, जिसमें देवेंद्र एम्बुलेंस में लेटे हुए दिखाई पड़ रहे हैं और उनके परिवार के सदस्य उनकी बिलखती और बेहोश होकर गिर पड़ी हुई पत्नी का ढाढ़स बंधा रहे और उन्हें संभाल रहे हैं।

परिवार के एक सदस्य ने कहा, हमने एक घंटे से अधिक यहां इंतजार किया, लेकिन कोई भी देखने के लिए नहीं आया। हमने रजिस्ट्रेशन पूरा किया और डॉक्टरों से भी बात की, जिन्होंने हमसे कहा कि यहां कोई बेड या ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है। डॉक्टरों ने हमसे मरीज को कहीं और ले जाने के लिए कहा।

एलएलआरएम कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार ने यह दावा किया है कि अस्पताल में मरीजों की भीड़ लगी हुई है, लेकिन किसी को भी वापस नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा, हमारे यहां इमरजेंसी की क्षमता 55—50 बेड की है, लेकिन हमने 123—150 लोगों को एडमिट कराया है। हम जमीन पर लिटाकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। व्यवस्था होने में वक्त लगेगा, लेकिन हमने किसी को भी भर्ती करने से मना नहीं किया है।

--आईएएनएस

एएसएन

From around the web