जब टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने लगातार जड़े थे 4 छक्के, बनाया था ये खास रिकॉर्ड 

 
nnxn

क्रिकेट के मैदान पर कब कौन-सा कारनामा हो जाए, कोई नहीं कह सकता, कौन-सा रिकॉर्ड कब बन जाए और कब पुराना रिकॉर्ड टूट जाए. क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे मौके आए जब कई शानदार रिकॉर्ड बने. आज हम आपको भारतीय टीम के उस गेंदबाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने लगातार चार छक्के जड़कर खास रिकॉर्ड बनाया था. 

हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान की. ज्यादातर मैचों में जहीर खान का बल्लेबाजी में नंबर नहीं आता था. लेकिन एक बार जहीर खान ने बल्लेबाजी में ऐसा करिश्मा दिखाया जो शायद हर बल्लेबाज करना चाहता है. एक मैच में बल्लेबाजी करते हुए जहीर खान ने 4 गेंदों पर लगातार 4 छक्के लगाए थे और सभी को हैरान कर दिया था. 

साल 2000 में राजस्थान के जोधपुर में भारत और जिंबाब्वे के बीच तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा था. इस मैच में आखिर में जहीर खान खेलने उतरे थे. जब जहीर खान क्रीज पर पहुंचे तब बहुत ही कम ओवर बचे थे. जहीर खान ने जिंबाब्वे के गेंदबाजों हेनरी ओलंगा के अंतिम ओवर की 4 गेंदों पर लगातार 4 छक्के लगाए और एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया. 

जिंबाब्वे की ओर से पारी का 50वां ओवर डालने आए हेनरी ओलंगा जहीर खान के सामने बेबस नजर आए थे. वनडे क्रिकेट में एक ओवर में लगातार सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड जहीर खान के नाम काफी सालों तक रहा.

From around the web