वो चार मौके जब द वॉल को आया था गुस्सा, कभी फेंकी की टोपी तो कभी कुर्सी

वो चार मौके जब द वॉल को आया था गुस्सा, कभी फेंकी की टोपी तो कभी कुर्सी
 
वो चार मौके जब द वॉल को आया था गुस्सा, कभी फेंकी की टोपी तो कभी कुर्सी

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज रहे राहुल द्रविड़ की गिनती विश्व के शांत खिलाड़ियों में की जाती है. उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर ज्यादा गुस्सा जाहिर नहीं किया. लेकिन कई बार कुछ मौकों पर विपक्षी खिलाड़ियों की उल-जुलूल हरकत के कारण वो काफी गुस्सा हो गए. आज हम आपको राहुल द्रविड़ के से जुड़े कुछ ऐसे ही किस्सो के बारे में बताने जा रहे हैं जब द वॉल को गुस्सा आया. 

वो चार मौके जब द वॉल को आया था गुस्सा, कभी फेंकी की टोपी तो कभी कुर्सी

शोएब अख्तर ने जब भड़काई राहुल के अंदर आग 

पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर मैच के दौरान अक्सर खिलाड़ियों को उकसाते रहते थे. 2004 में भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का मुकाबला खेला जा रहा था. भारत की ओर से बागडोर राहुल द्रविड़ ने संभाली थी. इसी बीच एक ओवर में द्रविड़ 2 रन तेजी से दौड़ने के लिए भागे. लेकिन शोएब अख्तर उनके रास्ते में आ गए. इस बात से नाराज होकर शोएब अख्तर राहुल द्रविड़ ने को रास्ते से हटा दिया .

गुस्से में जब द्रविड़ ने फेंक दी टोपी 

2004 में मुंबई इंडियंस और राजस्थान के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान  द्रविड़ काफी भड़क गए थे. यह दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला था.मुंबई की टीम को 14.3 ओवरों में 190 रन बनाने थे. द्रविड़ इस टीम के मेंटर थे. वह मैदान से बाहर सोचने में काफी मगन थे. इस मैच में मुंबई के आदित्य तारे ने छक्का मारकर जीत दिला दी थी. द्रविड़ अपनी टीम के प्रदर्शन से काफी निराश हुए थे और उन्होंने अपनी टोपी जमीन पर फेंक दी थी. इससे पहले द्रविड़ को इतना गुस्सा कभी नहीं देखा गया था.

जब गुस्से में द्रविड़ ने फेंकी कुर्सी 

यह सोचना बहुत ही आश्चर्यजनक लगता है कि कभी किसी बात से नाराज होकर द्रविड़ कुर्सी फेंकी हो, लेकिन यह सच है, यह बात उनकी पत्नी विजेता ने एक इंटरव्यू में बताई थी, विजेता ने बताया कि राहुल ने एक बार वीरेंद्र सहवाग पर गुस्से में आकर कुर्सी फेंकी दी थी. इसका कारण था कि भारत बड़े अंतर से एक टेस्ट मैच में इंग्लैंड से हार गया था.

जब जॉनसन ने राहुल के गुस्से को दी हवा 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हमेशा से ही स्लेजिंग करते आए हैं. 2013 के आईपीएल सीजन में राहुल द्रविड़ ने जॉनसन की एक गेंद पर छक्का लगा दिया था. जॉनसन द्रविड़ के पास जाकर कुछ कहने लगे. हालांकि द्रविड़ ने इस बात का कोई जवाब नहीं दिया और एक बार फिर से उनकी अगली गेंद पर द्रविड़ ने चौका लगा दिया. इसके बाद द्रविड़ जॉनसन के पास गए और कहा- अब तुम्हें कुछ और कहना है.

From around the web