ये है T20 इतिहास के 5 सबसे छोटे स्कोर, इस टीम के नाम दर्ज है सबसे बड़ा कलंक

ये है T20 इतिहास के 5 सबसे छोटे स्कोर, इस टीम के नाम दर्ज है सबसे बड़ा कलंक
 
ये है T20 इतिहास के 5 सबसे छोटे स्कोर, इस टीम के नाम दर्ज है सबसे बड़ा कलंक

आजकल फटाफट क्रिकेट का जमाना है. लोग T20 क्रिकेट देखना बहुत पसंद करते हैं. क्रिकेट के इस फॉर्मेट में बल्लेबाज तेज गति से रन बनाना पसंद करते हैं और जमकर गेंदबाजों की धुनाई होती है. T20 में बल्लेबाज अंतिम ओवरों में तो मैच का पासा ही पलट देते हैं और लंबे-लंबे छक्के लगाते हुए रन बनाते हैं. लेकिन आज हम आपको T20 क्रिकेट में सबसे छोटे स्कोर के बारे में बताने जा रहे हैं. 

ये है T20 इतिहास के 5 सबसे छोटे स्कोर, इस टीम के नाम दर्ज है सबसे बड़ा कलंक

वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड

वेस्टइंडीज की टीम में एक से बढ़कर एक बेहतरीन क्रिकेटरों से भरी हुई है. लेकिन इस टीम के नाम T20 में छोटा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. 8 मार्च 2019 को वेस्टइंडीज ने अपनी धरती पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एक T20 में में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 182 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की पूरी टीम 45 रनों पर ही सिमट गई थी. 

नीदरलैंड बनाम श्रीलंका 

2014 के विश्व कप में पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम 10.3 ओवर में केवल 39 रन बनाकर ही देर हो गई थी. श्रीलंका की टीम ने यह मुकाबला 5 ओवर में ही हासिल कर लिया था.

तुर्की बनाम ऑस्ट्रिया 

2019 में खेले गए कॉन्टिनेंटल कप में तुर्की की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8.5 ओवर में 32 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. जानकर आपको हैरानी होगी कि तुर्की के 32 रनों में से 9 रन एक्स्ट्रा दिए गए थे. तुर्की के बल्लेबाजों ने मिलकर केवल 23 रन ही बनाए थे. इस लक्ष्य को ऑस्ट्रिया  की टीम ने 15 गेंदों में ही हासिल कर लिया था.

तुर्की बनाम लग्जमबर्ग

2019 के कॉन्टिनेंटल कप के एक मैच के दौरान लग्जमबर्ग के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी तुर्की की टीम 11.3 ओवर में 28 रन के स्कोर पर ढेर हो गई थी. इस लक्ष्य को लग्जमबर्ग ने 19 गेंदों में ही हासिल कर लिया था. 

तुर्की बनाम चेक रिपब्लिक

अंतरराष्ट्रीय T20 इतिहास में सबसे छोटा स्कोर तुर्की के नाम ही दर्ज है. 2019 के कॉन्टिनेंटल कप में रिपब्लिक ने तुर्की के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 278 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी तुर्की की टीम 8.3 ओवर में केवल 21 रन बनाकर ही ढेर हो गए थे. यह अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट के इतिहास का किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे छोटा स्कोर है. 

From around the web