बल्लेबाजी का वो रिकॉर्ड जो जडेजा ने 3 बार बनाया, लेकिन एक बार भी नहीं बना सके विराट कोहली 

 
xbbxb

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को क्रिकेट जगत में सर के नाम से भी जाना जाता है. रविंद्र जडेजा ने अपने क्रिकेट करियर में कई रिकॉर्ड बनाए हैं. रविंद्र जडेजा बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ शानदार गेंदबाज और एक अव्वल दर्जे के फील्डर भी है. आज रविंद्र जडेजा की गिनती विश्व के टॉप ऑलराउंडरों में की जाती है. आज हम आपको रविंद्र जडेजा के उस कारनामे के बारे में बताने जा रहे हैं जो उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में तीन बार किया, लेकिन विराट कोहली एक बार भी वो कारनामा नहीं कर पाए.

रविंद्र जडेजा घरेलू क्रिकेट में तीन तिहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज है, जिसके बाद ही उन्हें टीम इंडिया में एंट्री मिली. बल्लेबाजी का यह खास रिकॉर्ड भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली भी नहीं बना पाए हैं. 2008 का वर्ल्ड कप जडेजा के करियर का टर्निंग प्वाइंट रहा. उन्होंने विराट की कप्तानी में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया और उपकप्तान के रूप में टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 

जडेजा ने 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर में टेस्ट डेब्यू किया था. एक हादसे के कारण जडेजा क्रिकेट छोड़ने को तैयार हो गए थे. हादसे की वजह से जडेजा की मां की मौत हो गई थी. जिसके बाद वो क्रिकेट छोड़ना चाहते थे. लेकिन परिवार के समझाने पर उन्होंने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाया.

From around the web