IPL 2021: एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता से हारी आरसीबी, ये 5 कारण रहे जिम्मेदार

IPL 2021: एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता से हारी आरसीबी, ये 5 कारण रहे जिम्मेदार
 
IPL 2021: एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता से हारी आरसीबी, ये 5 कारण रहे जिम्मेदार

सोमवार को आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में आरसीबी को चार विकेटों से शिकस्त मिली. इसी के साथ आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. अब तक आरसीबी एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. 

IPL 2021: एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता से हारी आरसीबी, ये 5 कारण रहे जिम्मेदार

ये रहे हार के 5 बड़े कारण 

विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी बल्लेबाजी का निर्णय किया, जो गलत साबित हुआ. अगर वह पहले गेंदबाज़ी करते तो शायद नतीजा कुछ और ही होता. कोलकाता के कप्तान मोर्गन ने भी यही कहा था कि वो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनते. 

अंतिम 5 ओवर में आरसीबी केवल 30 रन ही बना पाई. एक समय टीम का स्कोर 10 ओवर के बाद 2 विकेट पर 70 रन था और लग रहा था कि स्कोर 160 रन तक पहुंच जाएगा. लेकिन आरसीबी के विकेट गिरते गए. बड़े शॉट लगाने के चक्कर में बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट हो गए.

आरसीबी के बल्लेबाज कोलकाता के गेंदबाजों का सामना सही से नहीं कर पा रहे थे. विराट कोहली के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली. 

केकेआर के विरुद्ध शुरुआत में आरसीबी ने तेज गेंदबाजों से गेंदबाजी कराई, जिस पर गौतम गंभीर ने भी सवाल उठाए थे. गौतम गंभीर ने कहा कि आरसीबी को चहल, हर्षल, मैक्सवेल जैसे गेंदबाजों को आजमाना चाहिए था. 

कप्तान विराट कोहली के पास अंतिम ओवरों के लिए कोई रणनीति नहीं थी. मोहम्मद सिराज, चहल और हर्षल पटेल के ओवर खत्म हो चुके थे. अगर किसी बड़े गेंदबाज का ओवर बचा रहता तो शायद आरसीबी आखिरी ओवरों में कोलकाता के 4 विकेट चटकाने में कामयाब हो जाती और मुकाबला जीत लेती.

From around the web