IPL 2021: आईपीएल में गेंदबाजी में बने वो रिकॉर्ड्स, जो शायद कभी नहीं टूट पाएंगे

9 अप्रैल से आईपीएल का 14वां सीजन शुरू हो रहा है. आईपीएल के हर सीजन में नए-नए रिकॉर्ड बनते हैं और पुराने टूट जाते हैं. लेकिन आज हम आपको टूर्नामेंट में गेंदबाजों द्वारा बनाए गए उन रिकॉर्ड्स के बारे में बताने वाले हैं, जो शायद ही कभी टूट पाएंगे. लीग में सबसे ज्यादा विकेट का
 

9 अप्रैल से आईपीएल का 14वां सीजन शुरू हो रहा है. आईपीएल के हर सीजन में नए-नए रिकॉर्ड बनते हैं और पुराने टूट जाते हैं. लेकिन आज हम आपको टूर्नामेंट में गेंदबाजों द्वारा बनाए गए उन रिकॉर्ड्स के बारे में बताने वाले हैं, जो शायद ही कभी टूट पाएंगे.

IPL 2021: आईपीएल में गेंदबाजी में बने वो रिकॉर्ड्स, जो शायद कभी नहीं टूट पाएंगे

लीग में सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड

यह रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम है, जो मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल खेलते हैं. 122 मैचों में लसिथ मलिंगा ने 170 विकेट लिए हैं.

एक मैच में वेस्ट प्रदर्शन

आईपीएल के एक मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड अल्जारी जोसेफ के नाम है, जिन्होंने पिछले साल हैदराबाद के विरुद्ध मैच में 3.4 ओवर में 12 रन देकर छह विकेट हासिल किए थे. उनका यह रिकॉर्ड शायद ही कोई तोड़ पाएगा.

सर्वश्रेष्ठ औसत

आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ औसत से गेंदबाजी का रिकॉर्ड कगीसो रबाडा के नाम है जिन्होंने 18 मैचों में 17.93 की औसत से 31 विकेट हासिल किए है.

एक पारी में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट

एक पारी में सबसे ज्यादा बार 5 विकेट लेने का कमाल जेम्स फॉक्नर ने किया है. वह दो बार यह कारनामा कर चुके हैं. जयदेव उनादकट भी दो बार एक पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना चुके हैं.

एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम है, जिन्होंने 2013 के आईपीएल में 18 मैचों में 32 विकेट चटकाए थे.

From around the web