IPL के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले टॉप-5 तेज गेंदबाज

2 दिनों बाद आईपीएल का अगला संस्करण शुरू होने जा रहा है. दर्शकों को आईपीएल सीजन 14 का बेसब्री से इंतजार है. आईपीएल सीजन 14 का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. वैसे तो आईपीएल में बल्लेबाजों का ही दबदबा देखने को मिलता है. लेकिन आईपीएल के इतिहास में
 
IPL के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले टॉप-5 तेज गेंदबाज

2 दिनों बाद आईपीएल का अगला संस्करण शुरू होने जा रहा है. दर्शकों को आईपीएल सीजन 14 का बेसब्री से इंतजार है. आईपीएल सीजन 14 का पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. वैसे तो आईपीएल में बल्लेबाजों का ही दबदबा देखने को मिलता है. लेकिन आईपीएल के इतिहास में कई ऐसे तेज गेंदबाज भी रहे, जिनकी गेंदों पर बल्लेबाज शॉट खेलने से बचते हैं. आज हम आपको आईपीएल के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप पांच गेंदबाजों के बारे में बता रहे हैं.

5- लक्ष्मीपति बालाजी

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी अपने आईपीएल करियर के दौरान चेन्नई सुपर किंग, केकेआर और पंजाब की टीम का हिस्सा रहे. बालाजी ने अपने आईपीएल करियर में 73 मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 27 बार पारी का 20वां ओवर डाला और 17 विकेट हासिल किए.

4- लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा की गिनती आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में होती है. मलिंगा को अंतिम ओवरों का मास्टर माना जाता है. मलिंगा ने अपने आईपीएल करियर के दौरान 28 बार पारी का 20वां ओवर डाला और 19 विकेट हासिल किए.

3- विनय कुमार

विनय कुमार ने 2008 से लेकर 2018 तक आईपीएल में हिस्सा लिया. इस दौरान वे चार टीमों के लिए खेलें. विनय कुमार ने अपने आईपीएल करियर के दौरान 38 बार पारी का 20वां ओवर डाला और कुल 22 विकेट हासिल किए.

IPL के 20वें ओवर में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले टॉप-5 तेज गेंदबाज

2- भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की विश्व क्रिकेट में तूती बोलती है. आईपीएल में भी भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. भुवनेश्वर कुमार ने अपने अब तक के आईपीएल करियर में 33 बार पारी का 20वां ओवर डाला और 23 विकेट अपने नाम किए हैं.

ड्वेन ब्रावों

ब्रावो अपनी अलग-अलग गेंदबाजी विविधता के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल इतिहास में अब तक वो 53 बार पारी का 20वां ओवर डाल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 32 विकेट चटकाए हैं.

From around the web